इन जगहो पर भीषण बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली-यूपी समेत कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने हफ्तेभर भारत के कई हिस्सों में हल्की और तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। वहीं, केरल और पुदुचेरी के कुछ इलाकों में भीषण बारिश की चेतावनी दी गई है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मौसम विभाग ने देशभर के हफ्तेभर के मौसम का पूर्वानुमान बताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 2 अगस्त तक उत्तराखंड में कहीं गरज-चमक के साथ छिटपुट तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है। मौसम का यही हाल जम्मू-कश्मीर में आज और कल रह सकता है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में मौसम सामान्य रहेगा। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज और कल कहीं-कहीं हल्की और तेज बारिश हो सकती है।

दिल्ली में मौसम में ज्यादा कुछ हलचल होने की संभावना नहीं है। दो अगस्त तक बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के गंगा नदी से सटे इलाकों में कहीं-कहीं छिटपुट भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा हो सकती है। तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी कहीं-कहीं देखी जा सकती हैं। ओडिशा में भी मौसम की ऐसा ही हाल आज से 4 अगस्त तक रह सकता है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 3 अगस्त तक कहीं-कहीं छिटपुट के साथ भारी और व्यापक बारिश हो सकती है। तेज हवाएं भी चल सकती हैं। इसी के साथ कुछ एक इलाकों में बिजली गिरने की संभावना भी बनी हुई है। पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 4 अगस्त तक मौसम का यही हाल रहने की संभावना है।

दक्षिण भारत में ऐसा रहेगा मौसम

तेलंगाना में 3-4 अगस्त को कहीं-कहीं हल्की और भारी बारिश की संभावना है। मौसम का ऐसा ही पूर्वानुमान तटीय इलाकों, कर्नाटक के उत्तरी आंतरिक इलाकों और लक्षद्वीप में 2 से 4 अगस्त तक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी के कराईकल और माहे और केरल में 4 अगस्त तक और आंध्र प्रदेश के रायलसीमा में 2 अगस्त तक जताया गया है। कर्नाटक के तटीय इलाकों में 3 और 4 अगस्त अलग-अलग स्थानों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 2 से 4 अगस्त तक कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 4 अगस्त को मौसम ऐसा ही रह सकता है। केरल और पुडुचेरी के माहे में 2 से 4 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर भीषण बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button