सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानिये योग्यता

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने पूर्व कैडर 'कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर)' पद की 25 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल से 14

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अगर आप सरकारी नौकरी करने की चाह रखते हैं और आपके पास ट्रांसलेशन का अनुसभव है तो सुप्रीम कोर्ट में आपके लिए कई वैकेंसी निकली है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने पूर्व कैडर ‘कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर)’ पद की भर्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए हैं। कुल मिलाकर 25 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल से 14 मई तक sci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप ग्रेजुएट हैं तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित भाषा में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

यहां पदों के बारे में अधिक जानकारी दी गई है।

असमिया: 2 पद
बंगाली: 2 पद
तेलुगु: 2 पद
गुजराती: 2 पद
उर्दू:2 पद
मराठी:2 पद
तमिल: 2 पद
कन्नड़: 2 पद
मलयालम: 2 पद
मणिपुरी: 2 पद
उड़िया: 2 पद
पंजाबी: 2 पद
नेपाली: 1 पद

सैलरी

वेतन 76,08 रुपये है जिसमें बेसिक वेतन 44,900 रुपये और अन्य भत्ते शामिल हैं।

अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा के साथ विश्वविद्यालय के स्नातक, अंग्रेजी से संबंधित स्थानीय भाषा में ट्रांसलेशन वर्क में दो साल के अनुभव होना चाहिए।

कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता और संबंधित कार्यालय पैकेज जैसे अंग्रेजी में वर्ड प्रोसेसिंग और संबंधित स्थानीय भाषाओं का ज्ञान होना आवश्यक है।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार sci.gov.in पर जा सकते हैं।

होम पेज पर दिए recruitment tab पर क्लिक करें। यहां Online Applications invited for participating in selection process for appointment to the ex-cadre posts of Court Assistant (Junior Translator)के लिंक पर जाएं।

रजिस्टर करें और लॉग इन करें।

एप्लीकेशन भरें।

डॉक्यूमेंट्स सब्मिट करें

प्रिंटआउट लेकर रखें, भविष्य में यह आपके काम आ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button