UPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर, लेक्चरर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानिये कैसे होगा चयन

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) विभिन्न विभागों के तहत 78 पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) भर सकते हैं।

UPSC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट एडिटर, असिस्टेंट डायरेक्टर, इकोनॉमिक ऑफिसर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, मैकेनिकल Marine इंजीनियर, लेक्चरर, साइंटिस्ट, केमिस्ट, जूनियर Mining जियोलॉजिस्ट, रिसर्च ऑफिसर, और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करेगा। आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी, 2022 को समाप्त होगी।

 

यूपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है जिसमें एक पद के तहत रिक्तियों की संख्या के साथ-साथ इसकी आयु सीमा और अन्य पात्रता मानदंड के बारे में विस्तृत जानकारी है। आवेदकों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्ग, महिला और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। उम्मीदवारों को ओआरए पर प्रदान की गई जानकारी के आधार पर इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें आयोग द्वारा पूछे जाने पर ओआरए पर दस्तावेज और प्रमाण पत्र दिखाने होंगे।

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- ‘Online Recruitment Application (ORA) for Various Recruitment Posts’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- ‘Apply now’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4– निर्देश पढ़ें और आगे बढ़ें।

स्टेप 5- स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज दिखाई देगा

स्टेप 6- पूछे गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके पंजीकरण करें।

स्टेप 7- आवेदन फॉर्म स्क्रीन पर दिखाई देगा

स्टेप 8- डिटेल्स भरें और आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button