यूपी गर्मी: इन जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में जल्द ही भयंकर गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग की माने तो 3-4 मई को यूपी के कई जिलों में तेज आंधी और हल्की बारिश हो सकती है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले करीब डेढ़ महीने से जारी प्रचंड गर्मी के दौर के बाद सोमवार को मौसम ने करवट ली इस दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में आंधी चली और हल्के बादल छाये रहने से लोगों को भयंकर तपिश से कुछ राहत महसूस हुई।

मार्च और अप्रैल में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के बाद मई की शुरुआत से मौसम में कुछ तब्दीली शुरू हुई थी। सोमवार को प्रदेश के फिरोजाबाद, हमीरपुर, जालौन, मैनपुरी और महोबा समेत अनेक हिस्सों में तेज आंधी आने और हल्की बदली छाने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।

इन क्षेत्रों में बदलेगा मौसम का मिजाज

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र ने आगामी चार मई तक राज्य के विभिन्न जिलों में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के बलरामपुर, बरेली, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभीत, शाहजहांपुर, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, श्रावस्ती तथा पास पड़ोस के कुछ अन्य जिलों में तेज हवा अथवा धूल भरी आंधी चल सकती है. इसके अलावा चार मई को भी बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती, बरेली, कुशीनगर, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, महराजगंज, पीलीभीत, शाहजहांपुर, सिद्धार्थ नगर तथा आसपास के कुछ जिलों में भी मौसम का यही रुख जारी रह सकता है।

गरज के साथ इन इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम केंद्र का ये भी अनुमान है कि आगामी तीन और चार मई को प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा भी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घटों के दौरान प्रदेश के प्रयागराज और मुरादाबाद मंडलों में दिन के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा वाराणसी, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, झांसी तथा आगरा मंडलों में भी अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button