माउंट फोर्ट स्कूल में बच्चों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ के माउंट फोर्ट स्कूल में भी सोमवार को कोरोना नए के मामले सामने आए हैं।

स्टार एक्सप्रेस  

लखनऊ. यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली से लगे नोएडा और लखनऊ में कोरोना के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। अब राजधानी लखनऊ के स्कूलों में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी के माउंट फोर्ट स्कूल में भी सोमवार को कोरोना के मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग कर रहा जांच

ताजा मामला लखनऊ के माउंट फोर्ट स्कूल में कोरोना के नए मामले सामने आने का है। यहां पढ़ने वाले बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद से स्वास्थ विभाग की टीम कोरोना पॉजिटिव पाए गए छात्र के संपर्क में आए दूसरे छात्रों और शिक्षकों की जांच करा रही है। इससे पहले लॉ मार्टिनियर गार्ल्स कॉलेज, कैथेड्रल, डीपीएस और मिलेनियम स्कूल समेत अन्य स्कूलों को मिलाकर 20 से अधिक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

24 घंटे में 193 नए मामले

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जानकारी दी गई कि बीते 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 193 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 66, गाजियाबाद में 36, लखनऊ में 21, मेरठ में 18 और कानपुर नगर में 17 नए केस शामिल हैं. इसी अवधि 159 रोगी स्वस्थ भी हुए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार यह जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी दी गई है.

सीएमओ ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना के संदर्भ में निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार सीएम ने कहा कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है। टेस्ट की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत है। जीनोम सिक्वेंसिंग का काम सतत जारी रखें।

नोएडा में धारा 144 लागू

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही सरकार ने पिछले दिनों नियमों में बदलाव कर सख्ती दिखाई। उसके बाद लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद समेत सात जिलों में मास्क को अनिवर्य कर दिया गया था। इसके बाद सरकार द्वारा सोमवार को यूपी के नोएडा यानि गौतम बुद्ध नगर में 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी गई है। नोएडा में मास्क और कई नियमों में सख्ती सरकार ने पहले ही बढ़ा दी थी। ये फैसला भी सरकार ने कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण ही लिया था. दिल्ली से लगे इलाकों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं।

 

Related Articles

Back to top button