यूपी पावर कॉरपोरेशन में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती, अधिक जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने असिस्टेंट इंजीनियर सिविल (एई) ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है।  

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने असिस्टेंट इंजीनियर सिविल (एई) ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 14 वैकेंसी निकाली गई हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार uppcl.org वेबसाइट पर जाकर 14 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों में 6 पद अनारक्षित हैं। 1 पद ईडब्ल्यूएस, 5 पद ओबीसी, 2 पद एससी के लिए आरक्षित हैं।

योग्यता
सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक। या सिविल इंजीनियर लंदन इंस्टीट्यूशन के एसोसिएट मेंबर।

आयु सीमा – 21 वर्ष से 40 वर्ष। उत्तर प्रदेश के एससी व ओबीसी(नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी।

वेतनमान – 7वां वेतनमान। (पेय मैट्रिक्स – 10, 59500 । महंगाई भत्ता व अन्य भत्ते)

आवेदन फीस

यूपी के रहने वाले एससी वर्ग – 826 रुपये
अनारक्षित व ओबीसी – 1180 रुपये

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) और इंटरव्यू से होगा। सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सीबीटी प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, कानपुर, बरेली, लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ में होंगे।

Also Read –

राजस्थान में हॉस्पिटल केयर टेकर के 55 पदों पर निकली भर्ती…

क्वेश्चन पेपर के 75 प्रतिशत प्रश्न बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग से होंगे। 10 प्रतिशत जनरल नॉलेज से, 10 प्रतिशत रीजनिंग व एप्टीट्यूड से और 5 प्रतिशत जनरल हिंदी से होंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथाई अंक काटा जाएगा। अगर परीक्षार्थी ज्यादा होते हैं तो एग्जाम एक से ज्यादा शिफ्ट में कराया जाएगा। ऐसी सूरत में मेरिट के लिए नॉर्मलाइजेशन का फॉर्मूला अपना जाएगा।

Related Articles

Back to top button