मायानगरी में यूपी सरकार खोलेगी अपना दफ्तर, जानकारी के लिये पढ़े पूरी खबर

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर मायानगरी मुंबई में जल्‍द ही यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी। यह दफ्तर मुंबई में रहने वाले UP के लोगों को निवेश का माहौल देने के साथ-साथ उनके हितों की रक्षा भी करेगा।

स्टार एक्सप्रेस

. योगी की सरकार ने यूपी के मुंबईकरों को दी बड़ी सौगात  

. मायानगरी में यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी।

.उत्‍तर प्रदेश के लोगों को सहूलियत देने के साथ ही उनके हितों की रक्षा भी की जाएगी।

लखनऊ. योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने यूपी के मुंबईकरों बड़ी सौगात दी है। जल्‍द ही मायानगरी में यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी। इसका मकसद मुंबई में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने के लिए माहौल देने, उनके हितों की रक्षा और उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसके जरिए मुंबई में नौकरी, व्‍यवसाय और अन्‍य काम करने वाले उत्‍तर प्रदेश के लोगों को सहूलियत देने के साथ ही उनके हितों की रक्षा भी की जाएगी।

यूपी में दोबारा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में भ्रमण कर लोगों की समस्‍याओं के निदान के साथ ही दूसरे राज्‍यों में रहने वाले उत्‍तर प्रदेश के लोगों पर भी विशेष ध्‍यान दे रहे हैं। इसी के तहत मुंबई में यूपी सरकार का दफ्तर खोलने की योजना है। इसके तहत यूपीवासियों के लिए राज्‍य में ‘बिजनेस एनवायरमेंट’ और व्‍यवसाय प्रोत्‍साहन के उपाय भी तैयार करने का निर्णय लिया गया है। यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए असंगठित क्षेत्र के लाखों कामगारों के हितों की रक्षा भी की जाएगी।

रोजगार के नए अवसर बनेंगे

यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए अप्रवासी कामगारों के लिए यूपी में रोजगार के नए अवसर पैदा करने की भी कोशिश की जाएगी। किसी आपदा के समय यह दफ्तर यूपी के लोगों की मदद का केंद्र बनेगा। गौरतलब है कि इस कार्यालय के माध्यम से उत्‍तर प्रदेश के उन तमाम निवासियों से जुड़ना संभव होगा जो या तो लंबे समय से मुंबई में नौकरी या व्यसाय के लिए रह रहे हैं, या वे, जो हर वर्ष रोजगार की तलाश में मुंबई जाते हैं और समय-समय पर उत्‍तर प्रदेश वापस आते हैं। मुंबई की 1 करोड़ 84 लाख जनसंख्या में लगभग 50 से 60 लाख उत्तर भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जिनमे उप्र से आने वालों की संख्या सर्वाधिक है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button