UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इटावा में बीजेपी सरकार पर बोला हमला

इटावा : उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की ही हर हाल में सरकार बनेगी। सैफई में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हराने के का मन बना लिया है।

 

 

 

उन्होंने आशंका  जताई कि यूपी चुनाव तक सरकार अब विपक्षी राजनेताओं के साथ बदनीयत से काम करेगी, अखिलेश यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था बुरी तरह से चौपट है। भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र के आधार पर कोई भी काम नहीं कर सकी है। पश्चिम बंगाल के चुनाव हर किसी ने देखे हैं। जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरीके से पछाड़ा है।

 

 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपनी रणनीति के मुताबिक काम कर रही है। सपा की रणनीति भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उतारने की है, जिसमें वह हर हाल में कामयाब होगी। इससे पहले अखिलेश यादव ने बयान जारी कर कहा था कि भाजपा सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने झूठ बोलने के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं।

 

 

 

चलाचली की अपनी इस बेला में उन्होंने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर सदन में भी असत्य से परहेज नहीं किया और छात्रों को एक करोड़ टेबलेट और परीक्षा भत्ता देने के साथ कई और लोक-लुभावन वादे कर दिए है। सच्चाई यह है कि चुनाव संकल्प-पत्र में किए गए तमाम वादों को भाजपा सरकार ने पूरा नहीं किया हैं। मुफ्त लैपटॉप और मुफ्त जी.बी. देने का वादा तक पूरा नहीं हुआ। विवेकानन्द इंटरनेट सेवा का क्या हुआघ् किसान की आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है।

 

 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि अपने पिछले बजट का 20 प्रतिशत भी खर्च न कर पाने वाली भाजपा सरकार अनुपूरक बजट लाई है ताकि समाज के विभिन्न वर्गों को कुछ न कुछ देने का बहाना देकर भ्रमित किया जा सके। विकास के तो कहीं दर्शन ही नहीं हो रहे हैं। इण्डो नेपाल सीमा पर 640 किलोमीटर सड़क पीडब्लूडी को बनानी है लेकिन 10 साल में मात्र 132 किलोमीटर सड़क बन पाई। दिसम्बर 2019 तक 27 प्रतिशत जमीन अधिग्रहीत करने का काम भी नहीं हो पाया। जो सड़क बनी उसकी गुणवत्ता भी संतोषजनक नहीं है।

Related Articles

Back to top button