इस बार होली के त्यौहार पर करोड़ों रुपये की शराब गटक गए यूपीवाले, टूटा रिकॉर्ड

स्टार एक्सप्रेस संवाददता

दिल्ली: इस बार होली के त्यौहार पर उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोग करोड़ों रुपये की शराब गटक गए। होली के मौके पर बिजनौर, गाजियाबाद, नोएडा और कानपुर समेत कई जिलों में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है।

नोएडा के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस बार होली से दो दिन पहले जनपद में करीब 14 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई। उन्होंने कहा कि पिछले साल होली से पहले शराब की बिक्री करीब 11.5 करोड़ रुपये की हुई थी, जबकि 2022 के 30 और 31 दिसंबर को लगभग नौ करोड़ रुपये की शराब बिकी थी।

लखनऊ,कानपुर,गाजियाबाद और बिजनौर के आंकड़ें भी चौकाने वाले

वहीं राजधानी लखनऊ में भी लोगों ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। तो वहीं राजधानी लखनऊ में भी लोगों ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। लखनऊ के लोग होली के मौके पर 23 करोड़ रुपए की शराब गटक गए। वहीं, कानपुर में होली के मौके पर 50 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है। इतना ही नहीं, गाजियाबाद के आंकड़ें भी चौकाने वाले हैं। यहां होली त्योहार के मौके पर करीब 18 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई।

14 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मदिरा बिकी

नोएडा के जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि इस वर्ष होली पर गौतमबुद्ध नगर में छह और सात मार्च को लगभग 14 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मदिरा बिकी है जो जिले में किसी भी उत्सव के अवसर पर शराब की बिक्री से उत्पन्न उच्चतम राजस्व है।

उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 549 शराब की दुकानें हैं, जिनमें विदेशी और देशी शराब बेचने वाली दुकानें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आठ मार्च को होली के कारण शराब की दुकानें पूरी तरह बंद थीं। सिंह ने बताया कि इस बार अवैध शराब की तस्करी की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई।

Related Articles

Back to top button