टीम इंडिया की जीत का हीरो बना ये खिलाड़ी, जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम ने 5 रनों से जीत हासिल की. टीम इंडिया इस खिलाड़ी की बदौलत यह मैच जीतने में कामयाब रही।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने 5 रनों से जीत हासिल कर ली. यह काफी रोमांचक मैच रहा। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की और 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बोर्ड पर लगाए। बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए 7 ओवरों में बिना विकेट खोए 66 रन बोर्ड पर लगा दिए। इसके बाद बारिश हो गई और फिर बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला।

यह खिलाड़ी है मैच का असली हीरो

7 ओवर के बाद मैच में बारिश हुई और कहा जाने लगा कि अगर बारिश बंद नहीं हुई तो डकवर्थ लुईस नियम के ज़रिए बांग्लादेशे को मैच में जीत दे दी जाएगी। लेकिन बारिश बंद हुई और फिर मैच में आया असली मोड़. ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहे लिट्टन दास को केएल राहुल ने एक शानदार थ्रो मार रन आउट किया. केएल राहुल ने 34 मीटर दूर से डायरेक्ट थ्रो मारा था।

लिट्टन ने इस मैच में 27 गेंदों में 60 रनों की धुंआधार पारी खेली. उनकी इस पारी में कुल 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. लिट्टन के पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश कुछ दबाव में आई और उनका ये दबाव धीरे-धीरे बढ़ता चला गया। बारिश बंद होने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रनों का टारगेट दिया गया था। लिट्टने के आउट होने के बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।

फॉर्म में लौटे केएल राहुल

आज बांग्लादेश से खेले गए मैच में केएल राहुल शानदार फॉर्म में दिखाई दिए। उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 32 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 चौके और 4 खूबसूरत छक्के शामिल रहे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.25 का रहा। पहले बल्लेबाज़ फिर शानदार फील्डिंग करते हुए उन्होंने अहम भूमिका अदा की राहुल के थ्रो ने पूरा मैच ही पटल दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button