कल रिलीज हो जाएगी दुनिया की सबसे मंहगी फिल्म, पहले पार्ट ने तोड़ा था टाइटैनिक का रिकार्ड

दुनिया की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक अवतार- द वे ऑफ वाटर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 250 मिलियन डॉलर्स यानी 2000 करोड़ रुपए में बनी... 

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. दुनिया की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक अवतार- द वे ऑफ वाटर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 250 मिलियन डॉलर्स यानी 2000 करोड़ रुपए में बनी यह फिल्म 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में दुनिया भर के दर्शकों के लिए रिलीज हो जाएगी। फिल्म अवतार के 13 साल बाद उसका दूसरा भाग कल दर्शकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

2000 करोड़ रुपए में बनी फिल्म अवतार- द वे ऑफ वाटर का कॉन्सेप्ट फिल्म को डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मां शर्ली कैमरून के एक सपने से आया। शर्ली कैमरून ने एक सपना देखा था जिसमें उन्होंने एक नीले रंग की लड़की को देखा जिसकी लंबाई करीब 12 फीट थी। जिसके बाद डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मां ने उनको यह सपना सुनाया तो जेम्स को ऐसे ग्रह की कहानी का आइडिया आया जिस पर नीले रंग के लोग रहते हैं, जिनकी ऊंचाई 10 से 12 फीट की होती है।

Also Read-

प्रियंका-अर्चना के बीच तनातनी में घरवालों ने लिए जमकर मजे, देखें वीडियो

अवतार द वे ऑफ़ वॉटर जेम्स कैमरन की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अवतार की अगली कड़ी है, जो 16 दिसंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म 2009 में आई अवतार के 13 साल बाद आ रही है। 2009 में आई अवतार ने दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म टाइटैनिक का रिकार्ड तोड़ा था और दुनिया भर में 2.7 बिलियन डॉलर कमाए थे। अब सभी की निगाहें 2000 करोड़ में बने दूसरे पार्ट अवतार द वे ऑफ वॉटर पर टिकी हैं कि यह कमाई में कौन सा नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button