भारत आ रही है Tecno Phantom X2 सीरीज, जानिये इसके शानदार फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बजट स्मार्टफोन मेकर टेक्नो ने पिछले हफ्ते अपनी Tecno Phantom X2 Series को ग्लोबली लॉन्च किया था। कंपनी अब इस सीरीज को भारत में भी लॉन्च करेगी। Tecno Mobile India ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस सीरीज का टीजर जारी किया है। बता दें कि सीरीज 7 दिसबंर को सऊदी अरब में सबसे पहले पेश की गई थी। टेक्नो की इस अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज में बड़ा कैमरा सेटअप और MediaTek Dimensity 9000 5G चिपसेट मिलता है।

इस सीरीज में कंपनी ने कैमरा मोड्यूल के साथ एक्सपेरिमेंट कर फोन को यूनिक लुक देने की भी कोशिश की है। फिलहाल कंपनी ने इस सीरीज की लॉन्च डेट अनाउंस नहीं की है। उम्मीद है कि कंपनी इसे इस महीने के आखिर में लॉन्च करेगी। इस सीरीज में कंपनी Tecno Phantom X2 और Phantom X2 Pro फोन पेश कर सकती है।

 

कंपनी ने जारी किया टीजर

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में दावा किया गया है कि इसमें दुनिया का पहला 50 मेगापिक्सल रिट्रेक्टेबल पोर्ट्रेट कैमरा, मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 5G प्रोसेसर और यूनीबॉडी डबल-कवर्ड डिजाइन दिया गया है। दोनों फोन में 6.8 इंच के AMOLED डिस्प्ले मिलेगा. यह FHD+ रेजोलूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा।

मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9000 चिपसेट

फोन के डिस्प्ले का टच सैम्पलिंग रेट 360Hz तक सपोर्ट करता है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass Victus का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले में पंच-होल डिजाइन दिया गया है। फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9000 चिपसेट मिलेगा, जो वेपर चेंबर कूलिंग, LPDDR5x रैम और UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है।

5160mAh की दमदार बैटरी

फोन HiOS 12.0 पर बेस्ड Android 12 पर बूट करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम, 5G, डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.3, GNSS, NFC और USB 2.0 जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। इस सीरीज के दोनों फोन में 5160mAh की दमदार बैटरी मिलती है, जो 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

मिलेगा शानदार कैमरा

कंपनी Tecno Phantom X2 फोन में OIS के साथ 64MP का Samsung GWB प्राइमरी कैमरा ऑफर कर रही है। इसके अलावा इसमें 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, Tecno Phantom X2 Pro में 50MP प्राइमरी कैमरा, 50MP का सैमसंग JN1 रिट्रेक्टेबल पोर्ट्रेट कैमरा और एक 13MP सैमसंग 3L6 अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है। तीनों कैमरों में ऑटोफोकस का सपोर्ट मिलता है। हालांकि, इन कैमरों में OIS सपोर्ट नहीं दिया गया है। फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Also Read-

Android 13 के साथ आज ही लॉन्च हुई Realme 10 Pro 6G सीरीज, जानिए खासियत

Tecno Phantom X2 Series की कीमत

इस सीरीज के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 2699 सऊजी रियाल (लगभग 59,200 रुपये) है और यह 8GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ आता है। वहीं, इसका प्रो मॉडल 12GB RAM + 256GB में आता है जिसकी कीमत 3,499 रियाल (लगभग 76,700 रुपये) है। भारत में भी इन दोनों फोन की शुरुआती कीमत 55,000 रुपये के करीब हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button