बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले नेट प्रैक्टिस पर इशान किशन ने कही ये बात…

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ने खुलासा किया कि शनिवार, 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उनकी रिकॉर्ड पारी के...

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ने खुलासा किया कि शनिवार, 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उनकी रिकॉर्ड पारी के दौरान मैच के दिन नेट्स में बल्लेबाजी मददगार साबित हुई। वह दोहरा शतक बनाने वाले चौथे भारतीय बने और 210 रन बनाकर आउट हुए। उनके नाम सिर्फ 131 डिलीवरी की।

दूसरे वनडे के दौरान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगने के बाद ईशान किशन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। चोट ने भारतीय कप्तान को टेस्ट श्रृंखला से पहले विशेषज्ञों से परामर्श करने के लिए भारत लौटने के लिए मजबूर किया।

ऑर्डर के शीर्ष पर उपलब्ध एक स्लॉट के साथ, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अगले साल घर में एकदिवसीय विश्व कप के निर्माण में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए यकीनन इस अवसर का पूरा उपयोग किया। .

Also Read-

IND vs BAN : रोहित शर्मा हुए बाहर, जानिये किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

यह देखते हुए कि उन्होंने मैच से ठीक पहले नेट्स में कैसे बल्लेबाजी की, जैसे सूर्यकुमार यादव करते हैं, ईशान किशन ने शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के बाद एक बातचीत में बताया।

“पिछले स्थल पर नेट्स में विकेट अच्छे नहीं थे इसलिए मैंने आज सुबह यहां नेट्स में बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा। अन्य खिलाड़ियों ने भी नेट्स में काफी बल्लेबाजी की थी और यहां बल्लेबाजी मददगार थी। सूर्य भाई ने भी ऐसा ही किया। विश्व कप और उसने वहां वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने इसे किया और मुझे 200 रन भी मिले।” सूर्यकुमार यादव ने अतीत में कहा है कि उनका प्री-मैच नेट सेशन और मैच के दौरान मध्य की ओर जॉग उनके वार्म-अप का गठन करते हैं।

“मैंने विराट भाई से कहा कि कृपया मुझे 200 के करीब होने पर सिंगल लेने के लिए कहें” – इशान किशन विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में अपनी आश्चर्यजनक पारी में कई रिकॉर्ड तोड़े। वह प्रारूप में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए और यहां तक कि गेंद लेने के मामले में सबसे तेज उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

उनकी रिकॉर्ड पारी ने टीम इंडिया को तीन मैचों की श्रृंखला में संभावित सफेदी से बचने की अनुमति दी। द मेन इन ब्लू ने श्रृंखला को समाप्त करने के लिए 227 रन की आरामदायक जीत हासिल की, जो 2-1 के अंतर से बांग्लादेश से हार गई।

Related Articles

Back to top button