Sultanpur News: जीवन मे सफलता हेतु नियमबद्धता आवश्यक-प्रो निशा सिंह

अंग्रेजी विभाग में विदाई समारोह का हुआ आयोजन

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

सुल्तानपुर। राणा प्रताप पी जी कालेज के अंग्रेजी विभाग ने बी ए तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों हेतु विदाई समारोह का आयोजन किया। इस विदाई समारोह का आयोजन बी ए प्रथम और थर्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक सुरेंद्र नाथ सिंह, प्राचार्य प्रो डी के त्रिपाठी ,विभागाध्यक्ष प्रो निशा सिंह, ज्योति सक्सेना द्वारा राणा प्रताप और सरस्वती माँ के चित्रो पर दीप प्रज्ज्वलन और पुष्पार्चन से हुआ। सरस्वती वंदना और स्वागत गीत कोमल और सोमल ने प्रस्तुत किया।

पूर्व प्राचार्य प्रो एम पी सिंह बिसेन ने कहा कि कॉलेज से विदाई एक परम्परा है। उज्ज्वल भविष्य हेतु कठिन परिश्रम करें, सफलता अवश्य मिलेगी। प्रबंधक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने विदाई आशीर्वाद देते हुए कहा कि जीवन मे सदैव प्रगति करें। प्राचार्य प्रो डी के त्रिपाठी ने कहा कि विदाई एक पड़ाव है अपने लक्ष्य निर्धारित करें। लक्ष्य से उर्जा मिलती है। लक्ष्य बड़ा करें तो ऊर्जा बड़ी होगी। उर्जा को चुनौती दें और समय पर लक्ष्य पूरा करें। विभागाध्यक्ष प्रो निशा सिंह ने कहा कि जीवन मे सफलता हेतु नियमबद्धता आवश्यक है। कठिन परिश्रम और दृढ़ इच्छा शक्ति से सफलता मिलेगी की। संतोष कुमार ने विदाई गीत आंखों में आंसू है फिर भी विदा करते है, गाकर सबको भावुक कर दिया। तुझसे नाराज़ नहीं जिंदगी सुमधुर स्वर में कोमल ने गाया।

करण कोरी ने दिल दिया है जान भी देंगे गीत प्रस्तुत किया। दीपांशु, अंशिका सिंह, खुशी ने कॉलेज अनुभव पर भाषण दिया। अदिति सिंह और कीर्ति गुप्ता ने सोलो डांस प्रस्तुत किया। गर्ल्स में रैम्प वॉक अदिति सिंह, अंशिका सिंह,शिवानी, कीर्ति गुप्ता, आभा शर्मा ने किया। बॉयज में आशुतोष, मो शाबिर, मो कैफ, हिमांशु, नागेंद्र यादव, अमन गुप्ता, अंकिता मिश्रा ने किया। मिस्टर फेयरवेल मो कैफ और मिस फ़ेयवेल अदिति सिंह बनी। ज्योति ने सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन अनुभवी सिंह और आदित्य शुक्ला ने किया। इस अवसर पर अग्रेजी विभाग के विद्यार्थी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button