इस सरकार का छठा बजट है और इसमें सबकुछ घटा है- अखिलेश यादव

 योगी सरकार 2.0 में पेश किए गए पहले बजट को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को बजट पेश किया गया। योगी सरकार 2.0 का यह पहला बजट था, जिसके राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया। इस बजट को लेकर विपक्ष के ओर से अखिलेश यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये सरकार का छठा बजट था लेकिन इस बजट में सब कुछ घटा है।

अखिलेश यादव ने कहीं ये बातें

सपा प्रमुख ने बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि रोजगार केवल आंकड़ों में दिखता है। लेकिन गावों में युवा रोजगार नहीं मिलने से निराश हैं। सरकार ने जिनसे वादा किया था कि गेहूं, चावल, तेल और चन्ना वादा देने का वादा किया था, लेकिन ये सब कहां हैं। सरकारी स्कूलों में बच्चों को किताब और ड्रेस का पैसा नहीं मिला है। उन्हें सही समय से मिड डे मिल में खाने की चीजें नहीं मिल पा रही हैं। देश में लागातर महंगाई बढ़ती जा रही है। किसान के गन्ने के भूगतान का तो सरकार बताती है लेकिन कितना बकाया है ये नहीं बताती है।

 

रोजगार को लेकर कही ये बात

अखिलेश यादव ने कहा कि निजी चिनी मिलों में कितना भुगतान हुआ है ये नहीं बताया गया। ये बजट दिल्ली के बजट में जोड़कर बजट तैयार किया गया। पिछले पांच साल में लोगों के साथ केवल धोखा हुआ है। सवाल ये है कि किसानों की आय दोगुनी कब होगी और रोजगार कब मिलेगा। जिला स्तर पर बने अस्पताल बर्बाद हो रहे हैं। ये छठा बजट है लेकिन इस बजट में सब कुछ घटा है। सरकार केवल बेरोजगारी का आंकड़ा बताती है लेकिन रोजगार का आंकड़ा कभी नहीं बताती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button