Shotgun से Scram 411 तक, धमाल मचाने आ रहीं Royal Enfield

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : हीरो से लेकर टीवीएस तक, भारतीय बाजार में दोपहिया वाहन कंपनियां फेस्टिव सीजन को देखते हुए नए व्हीकल लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भी पीछे नहीं रहने वाली। हाल ही में नई Classic 350 लॉन्च करने के बाद कंपनी अब नई बाइक्स लाने की तैयारी में हैं। यहां हम आपको Royal Enfield के ऐसे 3 मॉडल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आने वाले महीनों में सड़कों पर देखें जा सकते हैं।

यह कंपनी की ऑफ रोडिंग बाइक Royal Enfield Himalayan का ऐसा वर्जन होगा जो डेली कम्यूटिंग के हिसाब से भी तैयार किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों में इस बाइक को कई बार देखा जा चुका है और इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। तस्वीरों में बाइक का डिजाइन पहले ही लीक हो चुका है। इसमें हिमालयन जैसा ही इंजन और चैसी देखने को मिलेगा, हालांकि व्हील्स को बदल दिया गया है।

 

साल 2021 रॉयल एनफील्ड के लिए 120वीं वर्षगांठ का मौका भी है। इसी को देखते हुए चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता अपने इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मॉडल्स का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च कर सकती है। इस एडिशन में बाइक को खास पेंट स्कीम में लाया जाएगा। इस वजह से इन बाइक्स की कीमत भी पहले से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

 

रॉयल एनफील्ड एक नई क्रूजर बाइक भी लाने की तैयारी में है, जो 650सीसी पैरलल ट्विन इंजन पर आधारित होगी। बाइक को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। बाइक को शॉटगन नाम दिए जाने की संभावना है। कंपनी ने यह नाम पहले ही रजिस्टर करा रखा है। लॉन्च होने पर इसका मुकाबला Kawasaki Vulcan S जैसी बाइक के साथ रहेगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button