2024 तक NCP के अध्यक्ष थे और रहेंगे भी शरद पवार, इस्तीफा किया नामंजूर

शरद पवार के NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को आज मुंबई में हुई एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक में नामंजूर कर दिया गया

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

मुंबई: दिग्गज नेता शरद पवार अब 2024 तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष बने रहेंगे।शरद पवार के इस्तीफे को आज मुंबई में हुई एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक में नामंजूर कर दिया गया। बैठक में कमेटी ने शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। इस दौरान दफ्तर के बाहर पवार के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। बैठक के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस फैसले के बारे में जानकारी दी।

Praful Patel ने क्या कहा?

शरद पवार ने उनकी जीवनी पर बनी पुस्तक विमोचन के समय कहा था कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं। नए अध्यक्ष चुनने के लिए शरद पवार ने एक कमिटी के गठन किया था, जिस कमिटी में मैं भी हूं,जैसे ही पवार साहब ने इस्तीफे के बात की हम सब स्तब्ध रह गए। कई पक्षों में राजनेताओं ने मुलाकात की और कई लोगों ने पवार साहब से बात की और कहा की जिस तरह के हालात देश मे हैं

ऐसे माहौल में पूरे देश की नजर आपपर है, आपकी बहुत जरूरत है देश को, आपको इस्तीफा वापस लेना चाहिए।उस दिन भी वहां सभी ने अपनी भावना रखी, उस कायर्क्रम के बाद कई वरिष्ठ नेताओं ने पवार साहब से मिलकर लगातार विनती की कि आज देश को और पार्टी को आप की जरूरत है। शरद पवार एक अनुभवी नेता है और यह देश मे सभी जगह दिखाई दे रहा है। पंजाब हम गए थे उस दौरान कई लोगों ने कहा कि पंजाब यह नही भूल सकता है जो आपने किसानों के लिए किया है ऐसे कई जगहों पर होता है।

इस्तीफे के ऐलान से क्या हुआ हासिल

अब पार्टी के पवार के पास इस्तीफा नामंजूर करने की कई वजहे हैं। पवार के इस्तीफे से एक और बात साफ हो गई कि लोकसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले वहीं भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ राष्ट्रीय विपक्ष को एकजुट रखने की ताकत रखते हैं। पवार इस समय महाविकास अघाड़ी के मुखिया भी हैं। यानि पवार ने पार्टी में सभावित फूट, विपक्ष को संदेश को संदेश देने के अलावा उत्तराधिकार की बहस पर भी विराम लगा दिया।

टूट सकती थी पार्टी

एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि अब जबकि अगले साल 2024 में लोकसभा का चुनाव और ठीक 6 महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में उनका राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हट जाना उचित कदम नहीं होगा। उन्होंने बताया था कि यह पार्टी के भविष्य के लिए सही नहीं होगा। अगर वो अपने निर्णय पर कायम रहते है तो फिर कई लोग पार्टी छोड़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button