SBI recruitment 2022: भारी पदों पर निकली वैकेंसी, जानिये पूरी डिटेल

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मुख्य सूचना अधिकारी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (ई-चैनल), उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (कोर बैंकिंग) के पदों के लिए ‘स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर” की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

4 मार्च, 2022 को खोले गए पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2022 है। इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

चार पदों के लिए चयन प्रक्रिया:

बैंक ने कहा, “चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू पर आधारित होगा। शॉर्टलिस्टिंग के लिए, “केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग समिति शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा,”

कैसे होगा इंटरव्यू

इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू में क्वालीफाइंग अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा

मेरिट लिस्ट

चयन के लिए मेरिट सूची केवल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी।

बैंक ने कहा कि यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के अनुसार अवरोही क्रम में, मेरिट लिस्ट में स्थान दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाएं।

स्टेप 2- ‘careers’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- ‘specialist cadre officers’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4- अपनी डिटेल्स भरें और सबमिट पर क्लिक करें

 

उम्र सीमा

मुख्य सूचना अधिकारी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के पदों के लिए 1 जनवरी 2022 को अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष होनी चाहिए। उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (ई-चैनल), उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (कोर बैंकिंग) के पदों के लिए, 1 जनवरी 2022 को अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button