SBI PO Recruitment 2021 : एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू,जाने क्या है समय

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। किसी भी विषय से ग्रेजुएट युवा ibpsonline.ibps.in/sbiposasep21 पर या https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय किसी भी तकनीकी समस्या के लिए कार्यदिवस पर सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच 022-22820427 पर कॉल कर सकते हैं। आवेदन करने से उम्मीदवार ध्यान रखें कि उनका एक मान्य मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी हो। आवेदन के सभी कम्युनिकेशन इन्हीं पर होंगे।

– आवेदन से पहले फोटो, सिग्नेचर, बाएं हाथ के अंगूठे का निशान और हाथ से लिखी डिक्लेयरेशन को स्कैन करके रखें।

– उम्मीदवार https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर खुद को रजिस्टर कर लें। इसके बाद पूरा ऑनलाइन आवेदन भरें।

– फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग से किया जा सकता है।
– फीस के सफलतापूर्वक भुगतान के बाद ई-रिसीप्ट व भरा हुआ एप्लीकेशन फॉर्म जनरेट हो जाएगा। इसे आप भविष्य के लिए रख सकते हैं।

 

अन्य जरूरी बातें
– वैकेंसी की संख्या – 2056
– आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है।

 

योग्यता – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री। फाइनल ईयर में पढ़ाई कर रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि उम्मीदवार का ग्रेजुएशन 31 दिसंबर 2021 तक किया होना जरूरी है। चार्टर्ड अकाउंटेंट या कॉस्ट अकाउंटेंट्स भी एप्लाई कर सकते हैं।

 

आयु सीमा – 21 वर्ष से 30 वर्ष। आयु की गणना 1 अप्रैल 2021 से होगी। यानी उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल 1991 से पहले और 1 अप्रैल 2000 के बाद का न हो।
एससी व एसटी को आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छटू मिलेगी।

 

चयन व परीक्षा – प्रीलिम्स, मेन्स, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू।
प्रीलिम्स में प्रदर्शन के आधार पर मेन्स के लिए बुलाया जाएगा। मेन्स में पास उम्मीदवारों को
तीसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा।

 

प्रारंभिक परीक्षा नवंबर/दिसंबर 2021 में संभावित है। मेन्स परीक्षा दिसंबर 2021 में संभावित है। इंटरव्यू (तीसरा फेज) फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित होगा। परीक्षा का रिजल्ट फरवरी या मार्च 2022 में घोषित किया जायेगा।

 

आवेदन फीस – जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस – 750 रुपये
एससी, एसटी व दिव्यांग – कोई फीस नहीं

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button