Royal Enfield Classic 350 हुई लॉन्च, जानिये क्या है एडवांस फीचर्स और कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Royal Enfield ने आज मोटरसाइकिल राइडर्स को लंबे इंतजार के बाद एक नया तोहफा दिया है। कंपनी ने आज बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कुल 5 ट्रिम और 11 आकर्षक रंगों के साथ पेश किया गया है। जिसकी शुरुआती कीमत 1,84,374 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

 

 

कंपनी ने आज एक वर्चुअल इवेंट के दौरान अपनी इस बेस्ट सेलिंग बाइक के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। नई Classic 350 को रेडिट्च, हेलकॉन, सिग्नल्स, डार्क और क्रोम सहित कुल पांच ट्रिम में पेश किया गया है। इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग आज शाम 6 बजे से शुरू होगी, जिसे इच्छुक ग्राहक कंपनी के डीलरशिप और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकेंगे। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल की की स्टैंडर्ड वारंटी और 1 साल का रोडसाइड एसिस्टेंस दे रही है।

 

 

नई Classic 350 कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। ये बाइक सिंगल और डुअल दोनों सीट वेरिएंट में आती है।

 

 

 

कंपनी ने इस बाइक को न केवल नए ग्रॉफिक्स और लुक से सजाया है बल्कि इसके मैकेनिज्म और तकनीक में भी बदलाव किया गया है, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले और भी बेहतर बनाता है। नई Classic 350 में कंपनी ने पाइलेट लैंप के साथ नए हेडलैंप, अपडेटेड फ़्यूल टैंक ग्रॉफिक्स, नए डिज़ाइन का एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नया टेल लाइट दिया है।

 

 

 

इसके अलावा इस बाइक में ज्यादा चौड़े और आरामदायक सीट दिए गए हैं, जो कि चालक के साथ ही पीछे बैठने वाले (पिलन राइडर) को भी कम्फर्ट राइड प्रदान करता है। इसका हैंडलबार पहले जैसा ही है, लेकिन ग्रिप्स, स्विच क्यूब्स, इंफो स्विच और ओवल मास्टर सिलेंडर में मॉडिफिकेशन के साथ एर्गोनॉमिक्स में सुधार किया गया है।

 

 

 

अन्य ख़ास फीचर्स के तौर पर इस बाइक में इंटिग्रेटेड इग्निशन और स्टीयरिंग लॉक, LCD इंफो पैनल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जर दिया गया है। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ बेस्ड ट्रिपर नेविगेशन दिया गया है जो डेडिकेटेड TFT डिस्प्ले डिवाइस के साथ आता है। इसमें आपको गूगल नेविगेशन भी मिलता है, जो कि पहली बार Mateor 350 में देखने को मिला था।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button