Royal Enfield की नई पावरफुल Classic 350 जल्द होगी लान्च, जानिये क्या है फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Royal Enfield के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है। लंबे समय से रॉयल एनफील्ड के जिस बाइक का इंतजार हो रहा था, आखिरकार उसके लॉन्च की तारीख का ऐलान हो गया है। कंपनी आगामी 1 सितंबर को बाजार में अपनी नई Classic 350 को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बाइक की लॉन्च के पहले एक टीजर वीडियो भी जारी किया है।

 

महज 11 सेकेंड के इस वीडियो में बाइक की हल्की सी झलक देखने को मिली है, जिसमें हैंडलबार और हेडलैंप को शुरुआत में दिखाया गया है। बीते दिनों ये खबर आई थी कि देश के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। पिछले कई सालों से कंपनी क्लॉसिक 350 के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है और इसे कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

 

 

हाल ही में स्पॉट की गई बाइक के स्पाई तस्वीरों पर गौर करें तो इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं।

 

 

ये बाइक कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

 

 

नई रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक को सिंगल और डुअल दोनों सीट वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा ये बाइक स्पोल और अलॉय व्हील्स दोनों विकल्प के साथ आएगी। नए सीट सेटअप में पीछे की सीट के किनारे पर बेहतर कुशनिंग के साथ अधिक गोल फिनिश दिया गया है, जो कि लंबी दूरी के दौरान भी आरामदायक सफर प्रदान करेगा।

 

 

इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की सबसे खास बात ये होगी कि, ड्राइविंग के समय इसका कंपन बेहद कम होगा। बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है। नई बाइक मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button