eBikeGo Rugged: लॉन्च हुई ये पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या है फीचर्स और कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में आज एक और नए प्लेयर की एंट्री हो गई है। eBikeGo ने आज घरेलू बाजार में अपनी नई स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट G1 और G1+ में पेश किया गया है। इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं।

 

Rugged G1 मॉडल की कीमत 79,999 रुपये और G1+ वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। इन कीमतों में FAMEII सब्सिडी शामिल है। राज्य सरकारों की तरफ से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दी जाने वाली सब्सिडी के बाद इस स्कूटर की कीमत और भी कम हो जाएगी। बीते दिनों Ola ने भी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 को पेश किया था, जिसे आप महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं।

 

 

 

Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 2 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिसे रिप्लेस भी किया जा सकता है। eBikeGo का दावा है कि बैटरी को 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है और इसकी रेंज लगभग 160 किलोमीटर है। इसमें 3kW की क्षमता का मोटर इस्तेमाल किया गया है जो इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हिट करने में मदद करता है।

 

 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 50 लीटर की क्षमता का स्टोरेज स्पेस दिया गया है। इसके अलावा ये एंटी-थेफ्ट फीचर से भी लैस है, जो इसकी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करता है। इस स्कूटर को मोबाइल ऐप के माध्यम से दूर से ही लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी ने एक डेडिकेटेड मोबाइल ऐप तैयार किया है। इसमें 12 अलग-अलग तरह के सेंसर दिए गए हैं, अभी इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया गया है।

 

 

आंकड़ों में नई Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर:

व्हीलबेस: 1350 mm
ग्राउंड क्लीयरेंस: 175 mm
चौड़ाई: 850 mm
कुल वजन: 120 किलोग्राम
अंडरसीट स्टोरेज: 50 लीटर

 

 

इसमें दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें इको और पावर मोड शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि इको मोड में 160 किलोमीटर और पावर मोड में 135 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसके स्वैपेबल बैटरी को बदलने में महज 1 मिनट का समय लगता है। इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। अलॉय व्हील्स से सजी इस बाइक के चेचिस पर कंपनी 7 साल की वारंटी और बैटरी पैक, इलेक्ट्रिक मोटर, चार्जर इत्यादि पर 3 साल या 20,000 किलोमीटर तक का वारंटी दे रही है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button