10वीं व आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए 190 पदों पर भर्ती, पढ़े पूरी डिटेल

यूपी में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले आईटीआई पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश राज्य विद्युद उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने टेक्नीशियन ग्रेड-II के पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूपीआरवीयूएनएल की इस भर्ती में कुल 190 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युद उत्पादन निगम की इस भर्ती में 10वीं और आईटीआई पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

यूपीआरवीयूएनएल टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट https://www.uprvunl.org/ पर दिए संबंधित पोर्टल से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आगे देखिए आवेदन प्रक्रिया, आवेदन योग्यता, आयु सीमा आदि की जानकारी।

यूपीआरवीयूएनएल भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 16-08-2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि -05-08-2022
आवेदन शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट – 16 जुलाई से 9 अगस्त 2022 तक।

आयु सीमा – 1 जुलाई 2022 को 18 से 40 वर्ष।

आवेदन शुल्क – 1180 रुपए जीएसटी के साथ। एससी-एसटी के लिए 826 रुपए।

वेतनमान – पे मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार 28000 रुपए प्रतिमाह।

आवेदन योग्यता –

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा विज्ञान व गणित के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा डुएक या नाइलेट से 80 घंटे का कम्प्यूटर कोर्स भी होना चाहिए। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए यहां दिया गया पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ें।

आवेदन संबंधी निर्देश:

आवेदन से पहले विस्तृत नोटिफिकेशन डाउनलोड और उसे ध्यान से पढ़ लें।। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी I Agree पर टिक लगाने के बाद स्टार्ट बटन पर क्लिक करें।
आवेदन के दौरान कैटगरी और आयु दर्ज होने के बाद उसे बदला नहीं जा सकेगा। इसलिए सभी कॉलम ध्यान से भरें।
ऑनलाइन पासपोर्ट साइज की फोटो व हस्ताक्षतर की स्कैन्ड कॉपी 3 सप्ताह से ज्यादा पुरानी न हो। फोटो 50 केबी तक व हस्ताक्षर 20 केबी से अधिक न हो।
आवेदन शुल्क जमा कराने व आवेदन को अंतिम रूप से जमा करने से पहले आवेदन का प्रिव्यू देख लें। सभी सूचनाएं सही होने पर भी आवेदन सब्मिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button