Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की 5 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता
फाईल फोटो

1 – किसानों का सस्ता गेहूं खरीद कर उद्योगपतियों को देकर वही अनाज महंगे दामों पर बेच रही सरकार : अखिलेश

ऊँचाहार, रायबरेली। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार किसानों का सस्ता गेहूं खरीद कर उद्योगपतियों को देकर वही अनाज महंगे दामों पर बेचा जा रहा है ।आज दाल, तेल, पेट्रोल, डीजल एवं गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे है।जनता सरकार से सवाल न पूछे इसलिए उसे हर महीने मुफ्त राशन दिया जा रहा है। जबकि उससे कई गुना दाम डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस से सरकार वसूल रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सपा सरकार में डायल 100 व 108 एंबुलेंस की हालत आज खस्ताहाल हो गई है। आपातकालीन पुलिस नंबर 112 होने के बाद पुलिस आज वसूली कर रही है। आज गरीबों को सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है ।जनता आज जागरूक हो रही है ।आने वाले 2024 के चुनाव में जनता इन्हें सबक जरूर सिखाएगी ।डबल इंजन की सरकार आज गरीबों व किसानों के साथ छलावा कर रही है ।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से नेता जी एवं कांशी राम ने मिलकर मिशन को आगे बढ़ाया था और भाजपा को सत्ता से दूर किया था ।आज समाजवादी पार्टी कांशी राम के मिशन को आगे बढ़ा कर उनके सपनों को साकार करेंगे।

पढ़ाई में दिल्ली वाले आगे या यूपी वाले
ऊँचाहार, रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शैक्षिक योग्यता पर सवाल खड़ा किया है ।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बहुत लोग बहुत कुछ कह रहे हैं। मार्कशीट और सर्टिफिकेट तक मांगी जा रही है ।लेकिन मैं कुछ नहीं मांगूंगा ।केवल इतना कहता हूं कि पढ़ाई में कौन आगे ?दिल्ली वाले या यूपी वाले ।उन्होंने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निशाने पर लिया और कहा कि सदन के अंदर हमने उनकी पढ़ाई देख ली है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि 46 में 56 यादव बताने वाले लोगों से जब रिकॉर्ड मांगा गया तो आज तक रिकॉर्ड नहीं दे पाए है।

जय श्रीराम नहीं, जय सियाराम

अखिलेश यादव ने भाजपा द्वारा जय श्री राम का नारा लगाए जाने पर भी चुटकी ली है ।उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनके नारे भगवान के लिए नहीं होते ।उन्होंने बसपा से गठजोड़ के दौरान यह भी नारा लगाया था कि हाथी नहीं गणेश है ,ब्रह्मा विष्णु महेश है ।इसका किसी भगवान से आशय नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग जय श्री राम का नारा लगाते हैं ,जबकि हम सब लोग जय सियाराम बोलते हैं। भगवान जय सियाराम हैं ।जय श्री राम भाजपा का नारा है।

संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का लगाया आरोप

सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर सरकारी मशीनरी और संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब उनके लोग किसी मुकदमे में फंसते हैं तो उनको 1 साल की सजा होती है। लेकिन जब विपक्ष का कोई नेता किसी मुकदमे में फंसता है ,तो सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके उसे 2 साल की सजा दिलाई जाती है। उन्होंने कहा कि आजम खान और अब्दुल्ला को सजा दिलाई गई ।अब राहुल गांधी को भी 2 साल की सजा दिलाई गई है ,ताकि उनकी सदस्यता समाप्त की जा सके। इस तरह से लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है।

गदा और चांदी का मुकुट पहनाकर किया स्वागत

ऊँचाहार, रायबरेली। सोमवार को मान्यवर कांशीराम महाविद्यालय चरुहार जियायक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन पर आशीष सोनी निवर्तमान अध्यक्ष लोहिया वाहिनी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गदा भेंट कर स्वागत किया व नेता समाजवादी पार्टी रामगोपाल वैश्य ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को चांदी का मुकुट पहनाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया। निवर्तमान जिला महासचिव लोहिया वाहिनी शुभम लोहिया ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को माल्यार्पण कर स्वागत किया है।

जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रायबरेली आगमन पर जिलाध्यक्ष इं. वीरेन्द्र यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने अगवानी की। पूर्व मुख्यमंत्री का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। बछरावां विधायक श्याम सुन्दर भारती ने टोल गेट पर स्वागत किया। प्यारेपुर में हरचन्दपुर विधायक राहुल लोधी के नेतृत्व में स्वागत किया। आई.टी.आई. मोड़ पर पूर्व सभासद ओम प्रकाश सोनकर एवं मो0 इलियास द्वारा स्वागत किया गया। सारस तिराहे पर डा0 अमिताभ पाण्डेय के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने स्वागत किया। सिविल लाइन चौराहे पर प्रान्तीय नेता ओपी यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने स्वागत किया। बरगद चौराहे पर व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को फूल-मालाओं से लाद दिया। इस अवसर पर व्यापारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री को भगवान राधाकृष्ण की कांस्य मूर्ति भेंट कर स्वागत किया। ऊँचाहार विधान सभा में पूर्व व विधायक डा मनोज पाण्डेय के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। उनके साथ पूर्व मन्त्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस अवसर पर अरशद खान, राजेन्द्र यादव, रामसेवक वर्मा, सुरेश पटेल, संजय पासी, हेमन्त कुशवाहा, राहुल निर्मल, चौधरी आनन्द निर्मल, मो0 फुरकान, सुशील मौर्या, पवन अग्रहरि, विनायक सोनकर, सौरभ सिंह यादव, राजेन्द्र प्रताप, लवकुश मौर्या, शत्रुघ्न पटेल, चेतराम, आशीष चौधरी, अनुज बरवारी, राजेश मौर्या, शुभम पाल, बसंत लाल मौर्या आदि लोग उपस्थित रहे।

2-बाइक और साइकिल में भिडंत दो घायल

ऊँचाहार, रायबरेली। कानपुर राजमार्ग पर साइकिल और बाइक सवार की आमने-सामने भिड़ंत हो गई जिसमें दो लोग घायल हो गए। राहगीरों द्वारा घायलों को एंबुलेंस से सीएससी पहुंचाया गया।
दौलतपुर गांव निवासी राम सुमिरन पाल सोमवार के देवता बाइक से जमुनापुर चौराहा से घर जा रहा था। तभी गंदपी नहर के पास पूरे त्रिभुवन गांव निवासी साइकिल सवार बुजुर्ग राम अचरज मौर्य से भिड़ंत हो गई। घटना में दोनों। लोग गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों द्वारा राम अचरज को एंबुलेंस सीएचसी पहुंचाया गया। वहीं सूचना पर पहुंचे परिवारजन रासुमिरन को एक निजी अस्पताल ले गए। सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि मार्ग दुर्घटना में घायल बुजुर्ग सीएचसी आया था। जिसका उपचार किया गया है।

3 – अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला, जाति जनगणना कराने से पीछे हट रही सरकार

ऊँचाहार, रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला है । उन्होंने भाजपा को समानता का विरोधी बताते हुए कहा कि जाति जनगणना कराने से इसीलिए भाजपा पीछे हट रही है , क्योंकि वह जानती है कि इससे पिछड़ी और दलित जाति के लोगों को उनका हक मिल जाएगा।
सोमवार को ऊंचाहार विधानसभा के मान्यवर कांशी राम महाविद्यालय चारुहार में बसपा के संस्थापक कांशी राम की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे ।सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा आयोजित इस रैली में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ओबीसी और दलितों की विरोधी है ।विभिन्न संस्थाओं का निजीकरण कर रही है। इस निजी करण में आरक्षण खत्म हो रहा है। जिससे ओबीसी और दलित समाज के लोगों को नौकरी नहीं मिलेगी ।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के साथ योगी आदित्यनाथ ने उस बंगले को गंगाजल से धूलवाया था ,जिसमें मैं रहता था। इससे उनकी ओबीसी विरोधी मानसिकता प्रदर्शित होती है ।सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार केवल आंकड़ों का बजट बना रही है ।बैंक खाली है ,उद्योगपति पैसा लेकर चले जा रहे हैं, सरकार बड़ा-बड़ा बजट बना रही है ,लेकिन खर्च नहीं कर रही। क्योंकि पैसा ही नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि आपको सौ रुपए का राशन दिया जा रहा है ।उसके बदले आपको कई गुना महंगे दाम पर डीजल मिल रहा है, पेट्रोल मिल रहा है, बिजली महंगी कर दी गई है गैस सिलेंडर महंगा है । आपकी जेब खाली की जा रही है।कार्यक्रम के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि होने वाला निकाय चुनाव में जनता कूड़ा गंदगी और सफाई के लिए वोट करने जा रही है ।नगर और शहरों की भी स्थिति बदतर हो गई है। भवन कर और जल मूल्य बढ़ा दिया गया है। लोगों की सहूलियत कम कर दी गई है ।रैली में सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ,प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, वरिष्ठ सपा नेता मिठाई लाल भारती ,विधायक राहुल लोधी, श्यामसुंदर भारती ,काशीनाथ, नीरज मौर्य, उत्कर्ष मौर्य ,जिला अध्यक्ष वीरेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

4- मार्ग दुर्घटना में तीन लोग घायल

ऊँचाहार, रायबरेली।कोतवाली क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में कुल तीन लोग घायल हो गये, सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।
पहली घटना बीकरगढ़ तिराहे के पास की है, जहां ऊंचाहार सलोन मार्ग पर रविवार की देर में टैंकर की टक्कर से बाइक सवार अरविंद कुमार 22 वर्ष व साहिल 28 वर्ष निवासी बरियाँवा थाना नवाबगंज जनपद प्रतापगढ़ घायल हो गये, राहगीरों की सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस द्वारा घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया ।
दूसरी घटना पटेरवा तिराहे के पास की है, जहां ऊंचाहार सलोन मार्ग पर रविवार की रात अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार घनश्याम गुप्ता 42 वर्ष निवासी कमालपुर घायल हो गये, राहगीरों की सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस द्वारा घायल युवक को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।
सीएचसी अधीक्षक डॉ मनोज कुमार शुक्ल ने बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल तीन लोग सीएचसी आये थे, जिनका उपचार किया गया है।

 

5- विधवा महिला ने पारिवारी जनों पर लगाया जमीन कब्जाने का आरोप

ऊँचाहार(रायबरेली) पूरे मालिन मजरे बहेरवा गांव निवासी वृद्ध महिला ने परिवार के लोगों पर हिस्से की जमीन पर नल लगवाकर जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में नामजद तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।
गांव निवासी पार्वती का कहना है कि कई वर्ष पूर्व उसके पति का देहांत हो गया है। जिसके बाद से वह मेहनत मजदूरी करके किसी तरह भरण पोषण करती चली आ रही है। देवर उसकी पूरी जमीन हड़पना चाहता है। इसी उद्देश्य से उसने हमारे हिस्से की भूमि पर इंडिया मार्का नल लगवा दिया। बोलने पर जानमाल की धमकी देता रहता है।
कोतवाल बालेंदु गौतम ने बताया कि हल्का दरोगा भेजकर मामले की जांच कराई जा रही है। महिला को हर संभव न्याय दिलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button