Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की 3 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

मजदूरी ना मिलने से नाराज मनरेगा श्रमिकों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया जमकर हंगामा

ऊँचाहार, रायबरेली। सवैया राजे ग्राम पंचायत के मनरेगा श्रमिकों को तीन माह से मजदूरी नहीं मिली है, जिसको लेकर नाराज़ श्रमिकों ने रोजगार सेवक पर धांधली करने का आरोप लगाते हुए ब्लाक मुख्यालय पर जमकर हंगामा किया, जिसके बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद श्रमिक शांत हुए।

गुरुवार की दोपहर बाद ब्लाक मुख्यालय पहुंचकर दर्जनों श्रमिकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया, श्रमिक रेखा, लक्ष्मी, केसकली,रामखेलावन, अर्जुन सिंह आदि लोगों का कहना है कि उन लोगों ने मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत में काम किया है, पिछले तीन महीने से उन्हें मजदूरी नहीं मिली है और उनके यहां महिला रोजगार सेवक की तैनाती है जो ज्यादा समय लखनऊ में रहती है और यहां का सारा काम उनका भाई व उनके पिता देखते हैं इसलिए उन्ही लोगों द्वारा धांधली करके मजदूरी का पैसा खाते में नहीं भेजा गया है, जिसके बाद एडीओ आईएसबी हरिनारायण सिंह ,बीडीओ हरिश्चंद्र गुप्ता व एपीओ आकांक्षा त्रिपाठी ने श्रमिकों को जल्द ही मजदूरी का भुगतान कराने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया।

इस मामले में प्रधान रजनी देवी का कहना है कि रोजगार सेवक द्वारा उनसे मास्टर रोल पर हस्ताक्षर ही नहीं करवाया जाता हैं इसलिए उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। इस बाबत बीडीओ हरिश्चंद्र गुप्ता ने बताया कि श्रमिकों की मजदूरी का जल्द ही भुगतान कराया जायेगा।

 प्रधान पुत्र को दबंगों ने पीटा, तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार

ऊँचाहार, रायबरेली। निमंत्रण से घर लौट रहे महिला प्रधान के पुत्र को दबंगों ने रंजिशन रोककर मारपीट कर घायल कर दिया, ग्राम प्रधान ने कोतवाली पहुंचकर नामजद तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव नेवादा का है, जहां की रहने वाली सावित्री देवी वर्तमान में ग्राम पंचायत सांवापुर नेवादा की प्रधान है,प्रधान का कहना है कि बुधवार की रात्रि उनके देवर कमलेश के यहां मुंडन संस्कार का कार्यक्रम था, जहां से उनका बेटा गौतम कुमार 23 वर्ष खाना खाकर घर वापस लौट रहा था, तभी आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने उसे रोककर लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया है, प्रधान का कहना है कि जिन लोगों ने उनके बेटे के साथ मारपीट की है उनसे हमारा जमीनी विवाद चल रहा है इसी रंजिश में उनके बेटे के साथ मारपीट की गई है, गुरूवार को प्रधान ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी है।

इस बाबत कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।अराजकता कतई बर्दाश्त नहीं होगी।

 तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में पीछे से मारी टक्कर, बाइक पर बैठी महिला की मौत, युवक घायल

ऊँचाहार, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर तिवारीपुर तिराहे के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी घटना में बाइक पर पीछे बैठी महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि बाइक सवार युवक घायल हो गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जगतपुर सीएचसी भिजवाया तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है और पुलिस द्वारा ट्रक को भी कब्जे में लिया गया है।

जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के जगतपुर कस्बा निवासी राहुल कुमार की पत्नी सीलम कुमारी 26 वर्ष गुरुवार की सुबह मायके मुंडीपुर से अपने चचेरे भाई वीरेंद्र कुमार 20 वर्ष के साथ बाईक से ससुराल जा रही थी तभी तिवारीपुर तिराहे के पास प्रयागराज से लखनऊ की तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर पीछे बैठी महिला सीलम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि बाइक सवार वीरेंद्र कुमार घायल हो गया।

,सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जगतपुर सीएचसी भिजवाया व जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भी भेजा है और ट्रक को भी कब्जे में लिया गया है।
इस बाबत कोतवाल बालेन्दु गौतम ने बताया कि ट्रक को कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button