Raibarely News: 5 मिनट में पढ़े रायबरेली की 2 टॉप खबरे

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

विद्युत शॉर्ट सर्किट से दो किसानों की गेहूं व गन्ने की फसल जलकर राख

खीरों, रायबरेली। खीरों थाना क्षेत्र के गांव मानपुर में सोमवार विद्युत शार्ट सर्किट से दो किसानों की लगभग चार बीघे से अधिक गेहूं की फसल और एक बीघे से अधिक गन्ने की फसल जलकर राख हो गई।वही ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मानपुर निवासी रमेश सिंह ने बताया कि मेरे खेत से हाईटेंशन लाइन गुजरती है।

सोमवार को दोपहर से पहले जब आपूर्ति चल रही थी उसी समय हवा के तेज झोंके के कारण तार आपस में टकरा गए और उनसे निकली चिंगारी से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। जब तक ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करते तब तक रमेश सिंह और बबलू सिंह की चार बीघे से अधिक गेहूं और एक बीघे से अधिक गन्ने की फसल जलकर राख हो गई।

उपजिलाधिकारी लालगंज अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। क्षेत्रीय लेखपाल और राजस्व निरीक्षक की टीम को भेज कर किसानों के नुकसान की रिपोर्ट मंगवाई जा रही है। रिपोर्ट मिलने पर पीड़ित किसानों को आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

निकाय चुनावों के तारीख की घोषणा होते ही चुनावी सरगर्मी तेज

महराजगंज, रायबरेली। नगर निकाय चुनावों के तारीख की घोषणा होते ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है। प्रशासन ने जहां सार्वजनिक स्थानों पर लगी प्रचार सामग्री हटवायी तो वहीं चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने अपनी गुणा गणित तेज कर दी है। मंगलवार से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गयी परन्तु अभी तक किसी भी पार्टी द्वारा अपने प्रत्याशियों की घोषणा नही की गयी है।चुनाव तिथियों की घोषणा होने के बाद प्रत्याशिता करने वालों की संख्या अधिक होने के कारण राजनैतिक दलों ने प्रत्याशियों का आवेदन लेना तो शुरू कर दिया है परन्तु अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने किसी प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा नही की है।

सूत्रों की माने तो भारतीय जनता पार्टी में नगर अध्यक्ष पद के लिए जहां निवर्तमान नगर अध्यक्ष सरला साहू ने अपनी दावेदारी पेश की है, तो वहीं भाजपा के ही महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुधा अवस्थी, मण्डल अध्यक्ष सूर्य प्रकाश वर्मा, व भाजपा नेता जय नरायन वर्मा ने अपना आवेदन किया है। वहीं समाजवादी पार्टी से अभी तक आवेदन करने वालों में फिरोज का नाम ही सामने आ रहा है तो वहीं कांग्रेस पार्टी की बात की जाय तो 4 लोगो के आवेदन करने की बात सामने आयी है। परन्तु नामों का खुलासा नही किया गया है। अधिशाषी अधिकारी/ एसडीएम धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू होगी, जिसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। नामाकंन प्रक्रिया विकास खण्ड परिसर में ही सम्पन्न करायी जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button