Raibarely News: हर्षोल्लास से मनाया गया रामजन्मोत्सव

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

महराजगंज, रायबरेली।  हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र के गंगा पुर खेखरुवा स्थित बाबा घिसियावन दास कुटी एवम बाबा हरिदास जी महाराज की कुटी बबुरिहा धाम पर बड़े ही हर्षोल्लास से भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं नें जहा सीता राम नाम पाठ के अलावा मानस पाठ किया वही महिलाओं ने मंगल गीत गाए।

खेखरुवा कुटी के महंत बाबा राम बचन दास और बबुरीहा महंत लक्ष्मण दास ने जन्मोत्सव के दौरान मौजूद भक्तो पर पुष्प वर्षा कर भगवान के जन्म की खुशी का इजहार किया । श्रद्धालुओं भी अपनी प्रसन्नता प्रगट करने में पीछे नहीं थे उन्हों ने भी अबीर गुलाल उड़ा कर अपनी प्रसन्नता प्रगट की। दोनो पूज्य कूटियो पर फलाहारी भण्डारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इसके अलावा कस्बे के राम जानकी मंदिर में उपजिलाधिकारी धीरज श्रीवास्तव व तहसीलदार अभिनव पाठक की अगुवाई में रामचरित मानस पाठ का आयोजन कराया गया।

इसके अलावा क्षेत्र के अतरेहटा कुशमहुरा व कस्बे सहित अनेकों स्थानों पर श्री राम नवमी के उपलक्ष्य पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। कस्बा सहित क्षेत्र के सभी स्थानों पर जगह जगह शोभायात्रा को रोक कर रामभक्तो ने शोभा यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत कर उन्हें जलपान कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button