Bahraich : गायत्री विद्यापीठ में संविधान दिवस पर भव्य आयोजन किया

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

बहराइच। गायत्री विद्यापीठ महाविद्यालय रिसिया में संविधान दिवस का आयोजन भव्य तरीके से मनाया गया इस अवसर पर महाविद्यालय के सभागार में संगोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें महाविद्यालय की छात्रा कशिश गुप्ता ने संविधान दिवस के बारे में बताते हुए कहा कि भारत का संविधान पूरे विश्व में विख्यात है हमारा संविधान बहुत ही सरल व लचीला है।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे डॉ मुकेश चंद्र श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं तथा शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई। राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष दयाराम यादव ने प्रोफेसर दयाराम यादव ने भारतीय संविधान के बारे में बताते हुए उसमें गठित समिति उनके अधिकार एवं कर्तव्यों पर प्रकाश डाला कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थापक पुत्र कृष्ण लाल श्रीवास्तव ने भारतीय संविधान के सदस्यों के बारे में बताते हुए संविधान में लगे समय लागत तथा मूलभूत सिद्धांतों पर प्रकाश डाला प्रोफ़ेसर मिथिलेश कुमार चौबे ने संविधान दिवस पर संविधान दिवस पर निश्चित जानकारी देते हुए कहा कि हमारा संविधान कई देशों से मिलकर बना है।

ये भी पढ़े

Bahraich: रंजिश में मारपीट, जमकर हुआ पथराव, एक युवक की मौत

आईसीटी सेल ईडीपी प्रभारी धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने संविधान दिवस के अवसर पर संविधान में अनुच्छेद अनुसूची एवं कर्तव्यों के बारे में बताया अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर दिव्य दर्शन तिवारी ने सभी छात्र छात्राओं को बताया कि संविधान एवं लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करना हम सभी भारतीयों का प्रथम कर्तव्य है भारतीय संविधान पूरे विश्व में सर्वश्रेष्ठ है इस अवसर पर डॉ संजय श्रीवास्तव रविंद्र कुमार रीकेस्वर विश्वकर्मा आशीष श्रीवास्तव परशुराम वीरेंद्र कुमार कृपाराम बरसाती लाल तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button