जल्द आ रही मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये गाड़ी, जानिये पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में एसयूवी गाड़ियों की पॉपुलेरिटी आने वाले सालों में और भी मजबूत होने की उम्मीद है। भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ा रही है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारतीय बाजार में एसयूवी गाड़ियों की पॉपुलेरिटी आने वाले सालों में और भी मजबूत होने की उम्मीद है। भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ा रही है। ग्रैंड विटारा के बाद कंपनी एक और एसयूवी लॉन्च करेगी जिसे कीमत के मामले में ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के बीच रखा जा सकता है।

 

इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह एसयूवी बलेनो की तरह दिखती है, और यह बलेनो का नेक्सट जनरेशन मॉडल हो सकता है। आपको बता दें कि बीते अगस्त महीने में बलेनो सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर रही है।

मानव पंवार ने नई बलेनो की फोटो को टेस्टिंग के दौरान क्लिक किया है, फोटो में इसे मारुति ब्रेजा के बगल में देखा जा सकता है। इसका रेक्ड रियर विंडशील्ड का एंगल लगभग बलेनो की तरह है।

अन्य समानताओं में एक सुडौल प्रोफ़ाइल और स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च शामिल हैं। हालांकि, फ्रंट प्रावरणी ग्रैंड वियारा के समान दिखती है, जैसा कि लो-सेट हेडलैम्प्स, टॉप माउंटेड एलईडी डीआरएल और क्रोम एक्सेंट के साथ ट्रेपोजॉइडल ग्रिल जैसी सुविधाओं में स्पष्ट है।

Also Read-

एलोवेरा की सब्जी से इम्यूनिटी के साथ मिलते है ये फायदे…

बलेनो क्रॉस के डायमेंशनल की जानकारी सामने नहीं आई है। इस गाड़ी की लंबाई 4.2 मीटर हो सकती है या यह बलेनो की तरह एक सब -4 मीटर गाड़ी हो सकती है। यह भी संभव है कि बलेनो क्रॉस टोयोटा के डीएनजीए-ए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो जिसका व्हीलबेस 2,525 मिमी है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाली Toyota Raize, Daihatsu Rocky और Peroduva Ativa जैसी कारों की लंबाई 4 मीटर से कम है।

ग्रैंड विटारा की तरह, बलेनो क्रॉस के अंदर भी कई तरह के फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर सीट्स, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चार्जर, मूड लाइट, सनरूफ और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, रिमोट एक्सेस और कंट्रोल, जियो फेंसिंग, लोकेटिंग शेयरिंग जैसे कनेक्टिविटी फीचर भी इसमें होने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button