घर पर बनाएं स्वादिष्ट हैदराबादी ग्रीन चिकन रेस्पी, जानिये बनाने का आसान तरीका

अगर आप चिकन को बनाने के तरीके में थोड़ा बदलाव करके इसे एक अलग ही टेस्ट देना चाहते हैं तो ट्राई करें हैदराबादी ग्रीन चिकन की ये टेस्टी रेसिपी।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. नॉनवेज लवर्स के लिए चिकन हमेशा उनकी फेवरेट चीजों में से एक होता है। चिकन की खासियत यह है कि आप इसे स्नैक्स से लेकर मेन कोर्स दोनों ही मौकों पर बड़ी आसानी से सर्व किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप चिकन को बनाने के तरीके में थोड़ा बदलाव करके इसे एक अलग ही टेस्ट देना चाहते हैं तो ट्राई करें हैदराबादी ग्रीन चिकन की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी में चिकन को हर्ब से बने पेस्ट में मैरीनेट करके पकाया जाता है। तो आइए देर किस बात की जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी चिकन रेसिपी हैदराबादी ग्रीन चिकन।

हैदराबादी ग्रीन चिकन बनाने के लिए सामग्री-

-6-7 चिकन के टुकड़े
-1 कप हरा धनिया
-1 कप पुदीना के पत्ते
-1 टेबल स्पून मेथी दाना
-2 हरी मिर्च
-5-6 काजू
-1/2 कप तेल
-1 तेज पत्ता
-1 इलायची
-2 टेबल स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
-1 टी स्पून गरम मसाला
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1 टी स्पून धनिया पाउडर

हैदराबादी ग्रीन चिकन बनाने की वि​धि-

हैदराबादी ग्रीन चिकन बनाने के लिए सबसे पहले एक ब्लेंडर में हरा धनिया, मेथी दाना, हरी मिर्च, पुदीना, काजू और दही डालकर उसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चिकन के टुकड़ों पर मैरिनेट करें। इसके बाद एक पैन में थोड़ा सा तेल, तेज पत्ता, दालचीनी, इलायची, अदरक और लहसुन डालें और मिलाएं, फिर इसमें कटे हुए प्याज़ डालें। जब प्याज भुन जाए तो इसमें मैरीनेट किया हुआ चिकन डालकर कुछ देर पकने दें। इसके बाद अब इसमें गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, नमक, धनिया पाउडर और काली मिर्च डाल कर अच्छे से मिला लें। इसे थोड़ा सा पानी डालकर उबाल आने दें। लास्ट में हरी धनिया पत्ती से गार्निश कर सर्व करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button