अकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर वकील का सवाल, कलाई पर चोट कैसी? पढ़ें पुरी खबर

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

 

 दिल्ली : आकांक्षा दुबे के वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। वकील ने कहा कि अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला है, तो वो भूरे रंग का पदार्थ क्या है? आकांक्षा के पेट में खाना नहीं पाया गया, ना ही कोई लिक्विड पाया गया और ना ही ब्रीदिंग स्पेस में शराब पाई गई।

भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे मौत मामले में नया खुलासा सामने आया है। हालांकि पुलिस ने एक्ट्रेस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को क्लीन चिट दे दी थी। पुलिस के मुताबिक आकांक्षा के साथ कोई संदिग्ध एक्टीविटी नहीं हुई थी। लेकिन आकांक्षा की मां की ओर से किए वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने कई सवाल उठाए हैं। एक्ट्रेस के पेट से ना तो खाना मिला ना ही कोई लिक्विड पाया गया। फिर वो भूरे रंग का दिखने वाला 20ml का पदार्थ क्या है? वकील ने इस मामले की संजीदगी से जांच करने की मांग की है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कलाई पर चोट के निशान

आकांक्षा दुबे के वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। वकील ने कहा कि अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला है, तो वो भूरे रंग का पदार्थ क्या है? आकांक्षा के पेट में खाना नहीं पाया गया, ना ही कोई लिक्विड पाया गया और ना ही ब्रीदिंग स्पेस में शराब पाई गई। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पेट में भी कुछ नहीं था। लेकिन एक भूरे रंग का 20 एमएल का लिक्विड टाइप का पदार्थ उनके पेट में पाया गया है। वही आकांक्षा का म्यूकस मेंब्रेन ऑफ स्टमक चोक्ड पाया गया। वकील ने बताया कि आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी कलाई पर भी चोट के निशान बताया गया है। जबकि पुलिस ने कहा था कि उनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं।

हालांकि पुलिस ने जांच के बाद पाया था कि आकांक्षा भोजपुर सिंगर समर सिंह के साथ लंबे समय से लिव-इन रिलेशनशिप में थीं। मौत के कुछ समय पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया था। मुमकिन है कि इस वजह से एक्ट्रेस ने सुसाइड किया हो पुलिस ने शक जताया था कि समर की वजह से आकांक्षा पर मेंटल दबाव पड़ा होगा। पुलिस ने मर्डर की शंका ना जताते हुए कहा था कि आकांक्षा की मौत फंदे से लटकने की वजह से ही हुई है। उनके साथ किसी तरह की जोर जबरदस्ती नहीं की गई थी।

आकांक्षा की मौत  का शक समर सिंह पर है

26 मार्च को आकांक्षा दुबे इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं। सुबह-सुबह सारनाथ थाना क्षेत्र के होटल सोमेंद्र रेजिडेंसी के कमरा नंबर 105 में पंखे के सहारे  सहारे उनका शव लटकता पाया गया था। इस मामले से पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री में सनसनी मच गई थी। मुंबई से लौटी आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने इसे आत्महत्या  मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने हत्या का आरोप भोजपुरी इंडस्ट्री के फेमस सिंगर समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर लगाया। मां के मुताबिक, समर और संजय पर आकांक्षा की बड़ी उधारी थी। आकांक्षा को उन्हें 2 से 3 करोड़ रुपये देने थे। उन्होंने एक्ट्रेस से मुफ्त में काम करवाया था। जब भी आकांक्षा ने पैसे मांग समर टाल देते थे। आकांक्षा की मां ने बताया था कि संजय ने एक्ट्रेस को धमकी तक दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button