कोविड बढ़ रहा है, कहीं घूमने का प्लान है  तो बैग में जरूर रखे ये 4 चीजें

आज भी देशभर से कोरोना के 2100 से ज्यादा मामले आए हैं। ऐसे में आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो, इन टिप्स को अपना सकते हैं।

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता

 

Travel advice for covid: कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। स्थिति ये है कि आज भी देश में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले आए है। लेकिन, इस बीच लोगों की ट्रैवलिंग जारी है। ऐसे में सफर के दौरान आप इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं और बीमार पड़ सकते हैं। साथ ही आपसे दूसरे लोगों तक भी बीमारी फैल सकती है। ऐसी स्थिति में आपको सफर के दौरान कुछ चीजों को अपने बैग में रखना चाहिए।

घूमने का है प्लान तो ये 4 चीजें बैग में जरूर रख लें
1. कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट-Covid vaccination certificate

घूमने जा रहे हैं अपने साथ कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूर रख लें। क्योंकि बढ़ते कोविड के साथ, आपसे ये कभी भी और कहीं भी मांगा जा सकता है। तो, चाहें आप इसे कोविन एप्प से डाउनलोड कर लें या फिर आप इसकी फोटोकॉपी रख लें। पर अपने साथ इस चीज को जरूर रख लें।

2. सैनिटाइजर-Sanitizer

सैनिटाइजर, पर्याप्त मात्रा में अपने साथ लेकर रखें। जहां भी जाएं, जिस चीज को भी टच करें हाथों में इसे लगाते रहें। इस दौरान किसी भी तरह से हैंड हाइजीन का खास ख्याल रखें ताकि आप कोरोना संक्रमण के शिकार न हो।

3. एक्सट्रा फेस मास्क-Face mask

एक्सट्रा फेस मास्क अपने बैग में रखें क्योंकि ये कभी भी आपके काम आ सकता है। साथ ही कोशिश करें कि एक फेस मास्क के गंदा हो जाने पर इसे डिस्पोज कर दें और फिर साफ वाला फेस मास्क लगा लें।

4. पानी का बोतल और एंटीवायरल दवाइयां-Water bottle and Antiviral drugs

पानी का बोतल और एंटीवायरल दवाइयां इस दौरान अपने साथ रखना बेहद ही जरूरी है। ऐसा इसलिए कि ऐसा करना आपको संक्रमित होने से बचाने और संक्रमण के हल्के लक्षणों के दौरान खुद के इलाज में मदद कर सकता है। तो, अगर आप सफर पर निकलें हैं तो, पानी को बोतल और कुछ एंटीवायरल दवाइयां अपने साथ रख लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button