Itawa News: झोपड़ी में लगी भीषण आग जिंदा जले दो पशु

ग्रहस्थी का सामान जल कर हुआ राख,गांव में मचा हाहाकार

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत अन्तर्गत ग्राम कलन्द्रा में बीती रात्रि करीब तीन बजे उस समय चीख पुकार बचाओ बचाओ के साथ हाहाकार मच गया,जब गांव में निजी घर के पास पशुओं की सुरक्षा आदि को रखी घास-फूस से बनी एक झौपड़ी धू-धूकर भीषण आग की लपटों के बीच जलने लगी।

हालांकि गांव में भीषण आग की चीख पुकार और हाहाकार के बीच पहुँची दमकल व पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से भीषण आग पर जब-तक काबू पाया तब-तक झौपड़ी में बंधी दो बकरियों की जिंदा जलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई,जबकि एक बकरी आग में बुरी तरह झुलस कर मरणाशन हो गई वहीं अन्य पशुओं ने खूंटा रस्सी तोड़कर अपनी जान बचाई। उक्त भीषण आग में झौपड़ी में रखा करीब 8 कुन्तल अनाज,पशुओं का दाना चारा दो चारपाइयां विस्तार सहित ग्रहस्थी का तमाम सामान जल कर राख हो गया है।

अग्नि पीड़ित राजीव कुमार पुत्र पदमसिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी प्रियंका और 10 बर्षीय बेटे के साथ बीती शुक्रवार की शाम रिस्तेदारी में आयोजित एक समारोह में भाग लेने गए हुए थे। जिसके कारण उसके बुजुर्ग माता सुरेशादेवी और पिता पदमसिंह पशुओं की देख रेख हेतु घर पर अकेले थे रात्रि करीब तीन बजे माता-पिता घर के बरामदे में सोए हुए थे,इसी बीच अचानक तेज हवाओं के साथ उसकी घास-फूस से बनी पशुओं की झौपड़ी धू-धूकर भीषड़ आग की लपटों के बीच घिर गई। जिसमें बंधे कुछ पशु तो खूंटा-रस्सी तोड़कर भाग निकले लेकिन दो बकरियां भीषण आग में फस गईं जिनकी उक्त आग में ही जिन्दा जलकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। और झौपड़ी सहित उसमे रखा।

करीब 8 कुन्तल अनाज, पशुओं का दाना-चारा दो चारपाइयां विस्तर सहित ग्रहस्थी का तमाम सामान जल कर राख हो गया है। अग्नि काण्ड की उक्त घटना में एक बकरी गम्भीर रूप से झुलस कर मरणाशन हो गई है। अग्निकाण्ड की सूचना मिलते ही फायरबिग्रेड व पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुँच कर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर बमुश्किल काबू पाया जिसके कारण पूरा गांव भीषण आग की जद में आने से बच सका,राजस्व विभाग की टीम ने मौका मुआयना कर नुकसान का आंकलन किया है।

Related Articles

Back to top button