दिल्ली विधानसभा में आज ये मुद्दा गूंजने के आसार, सदन में हो सकता है जबरदस्त हंगामा

स्टार एक्सप्रेस /संवाददाता

 दिल्ली : सदन में बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अभय वर्मा व मंत्री कैलाश गहलोत के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मामला इतना बढ़ा कि भाजपा विधायक को विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल आउट कर दिया। विधानसभा में राष्ट्रीय मुद्दे को लेकर हंगामे हुए हैं और इस बार राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर आप अडानी मामले को लेकर बीजेपी को घेरने का प्रयास करेगी।

आज सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम चरण में आज सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है। माना जा रहा है कि अडानी मुद्दे पर सत्ता पार्टी बीजेपी (BJP)  को घेर सकती है और इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है। वैसे बजट सत्र के शुरुआती दिन में भी हमें सत्ता पार्टी और विपक्ष में तीखी टकराव देखने को मिली जिसमें कई मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने एक दूसरे पर आरोप लगाए. वहीं अब अडानी मुद्दे जैसे राष्ट्रीय विषय को लेकर दिल्ली सदन में हंगामा राजधानी के लोगों के लिए कितना हितकर होगा यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है।

वैसे यह हैरान करने वाला विषय है कि लोकसभा और राज्यसभा में लगातार अडानी मुद्दे को लेकर हो रहे जोरदार हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन दिल्ली विधानसभा में इस मुद्दे की चर्चा राजधानी के बुनियादी सुविधाओं व अन्य विकास परियोजनाओं के संबंध में कितना आवश्यक है यह सोचने का विषय है। इससे पहले भी कई बार दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रीय मुद्दे को लेकर हंगामे हुए हैं और इस बार राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर आम आदमी पार्टी अडानी मामले को लेकर बीजेपी को घेरने का प्रयास करेगी।

“केजरीवाल ने फ्री सब्सिडी पर थपथपाई सरकार की पीठ”
आज सदन की कार्यवाही 11:00 बजे शुरू होगी, जहां हंगामे के पूरे आसार जताए जा रहे हैं। वहीं इससे पहले सीएम केजरीवाल ने फ्री सब्सिडी को लेकर अपने सरकार की जमकर पीठ थपथपाई और कहा कि हमारे  सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री सुविधाएं बीजेपी को चुभ रही है। बीजेपी ने अपने राज्यों में कोई भी फ्री सुविधा नहीं दी है फिर भी उनकी सरकार कर्जे में है। इसी वजह से वह चाहते हैं कि बिजली सब्सिडी खत्म कर दी जाए, लेकिन किसी भी हाल में फ्री बिजली सब्सिडी रुकने नहीं देंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button