भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ हासिल की बड़ी जीत…

 स्टार एक्सप्रेस 

डेस्क. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। भारत ने अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 56 रनों से जीत हासिल की है। यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 179 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. जवाब में नीदरलैंड के बल्लेबाज दबाव में बिखर गए और केवल 123 रन ही बना सके।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल का विकेट सस्ते में गंवा दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की शानदार साझेदारी की थी. रोहित 39 गेंदों में 53 रनों की कप्तानी पारी खेलने के बाद आउट हुए थे। रोहित के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और कोहली ने मिलकर तेजी से रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 95 रनों की साझेदारी की थी। इस साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्कोर तक पहुंची।

कोहली ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और वह दोनों ही मैच में नाबाद रहे। नीदरलैंड के खिलाफ कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. दूसरे छोर से सूर्यकुमार ने केवल 25 गेंदों में ही नाबाद 51 रन बना डाले. सूर्यकुमार की पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल रहे।

गेंदबाजों ने भी दिखाया अपना दम

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी. पावरप्ले में डच टीम केवल 27 रन ही बना सकी थी और उन्होंने दो विकेट भी गंवा दिए थे। बीच के ओवर्स में भारतीय स्पिनर्स ने शानदार काम किया और नीदरलैंड को कोई मौका नहीं दिया। अक्षर पटेल ने चार ओवर में 18 और रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर में 21 रन खर्च करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

Back to top button