HC ने चारधाम यात्रा शुरू करने पर जताई नाराजगी, कहा-कोरोना को देखते हुए या तो रद्द हो या स्थगित हो यात्रा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्तराखंड हाईकोर्ट नहीं चाहता कि कोरोना महामारी के बीच चारधाम यात्रा को शुरू किया जाए। इसलिए उन्होंने अमरनाथ यात्रा का उदाहरण दिया है।
1 जुलाई से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर कोरोना महामारी का साया मडरा रहा है। यही वजह है कि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने सरकार के यात्रा शुरू किए जाने के फैसले पर आपत्ति जताई है। कोर्ट का कहना है कि या तो सरकार अपने फैसले को वापस ले या फिर यात्रा को फिलहाल स्थगित कर दे।

 

 

 

 

हाई कोर्ट का कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से अमरनाथ यात्रा को भी रद्द कर दिया गया है। तीरथ सरकार को भी चारधाम यात्रा पर फिलहाल रोक लगा देनी चाहिए। तीरथ रावत सरकार ने चारधाम यात्रा को कुछ शर्तों और गाइडलाइन के साथ मंजूरी दे दी है। उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने मीडिया को भी इस बारे में जानकारी दी।

 

 

 

 

सरकार के चारधाम यात्रा शुरू करने के ऐलान के साथ ही हाई कोर्ट ने इस पर चिंता जाहिर की है। कोर्ट का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार को या तो यात्रा रद्द कर देनी चाहिए या फिर स्थगित कर देनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर की अमरनाथ यात्रा का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से अमरनाथ यात्रा भी इस साल रद्द कर दी गई है। इसीलिए उत्तराखंड सरकार को भी इस बारे में सोचना चाहिए।

 

 

 

हाईकोर्ट का कहना है कि कोरोना महामारी के दौर में सरकार को इस तरह के फैसले से बचना चाहिए। उत्तराखंड में अब भी कोरोना के मामले पूरी तरह से नहीं थमे हैं। भले ही मामलों में पहले से गिरावट आई है लेकिन पूरी तरह से लगाम नहीं कसी गई है। यही वजह है कि कोर्ट नहीं चाहता कि सरकार के किसी भी फैसले से संक्रमण एक बार फिर से फैल जाए। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पहले से ही काफी चिंता का माहौल है। अब अगर चारधाम यात्रा शुरू होती है तो फिर से संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button