Hardoi News: सिपाही के भय से शिक्षक गांव नही जा पा रहा

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

हरदोई : शाहाबाद जहाँ थानों पर फरियादियों को बिना झिझक अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिये शासन की ओर से पुलिस को तमाम हिदायतें दी जाती हैं। वहीँ थानों पर रक्षक की भूमिका में बैठे लोग फरियादियों को ही बेइज्जत करने से बाज नही आते हैं। ऐसा एक मामला एक शिक्षक और सिपाही से जुड़ा हुआ बेहटागोकुल थाने के गांव खनिगवां खुर्द का है जहां थाने के एक सिपाही के भय से एक शिक्षक अपने गांव नही पँहुच पा रहा है।

उसे डर है कि कहीं सिपाही निसार अहमद उसे पकड़ कर जेल में न डाल दे।इसका भय उसे पिछले 2 माह से सता रहा है।में जमीन सम्बन्धी शिकायत लेकर पँहुचा था।शिक्षक उपदेश कुमार निवासी खनिगवां खुर्द ने बताया कि गांव में उसका भूमि सम्बन्धी विवाद हो गया था।जिसकी पैमाइश के बाद राजस्व कर्मियों ने उसे उसकी जमीन पर कब्जा दिला दिया था।कुछ दिन बाद विपक्षी लोगों द्वारा एसडीएम कार्यालय में एक वाद दायर किया गया था।

जिसे एसडीएम ने निरस्त कर दिया। आरोपियों ने बेहटागोकुल पुलिस के सिपाही निसार अहमद से मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया।जिसकी शिकायत लेकर उपदेश कुमार का बेहटागोकुल थाने गया था जहां थाने में तैनात सिपाही निसार अहमद ने उसके साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया और गाली गलौज करते हुये उसका कालर पकड़ कर जातिसूचक गालियां दीं और 4 घण्टे तक थाने में बैठाया।किसी तरह थाने से वह घर गया और पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की।जिससे भन्नाए सिपाही निसार ने आरोपी से मिलकर उसके खिलाफ झुठी रिपोर्ट दर्ज करा दी।तब से उक्त सिपाही उसे लगातार धमकाता रहता है और जेल भेजने की धमकी दे रहा है।

Related Articles

Back to top button