Hardoi News: जिलाधिकारी ने बावन सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

सफाई व्यवस्था बेहतर करने के दिए निर्देश समय से डॉक्टर अस्पताल आए और मरीजों से करे अच्छा व्यवहार

स्टार एक्सप्रेस / संवाददाता

हरदोई। जिलाधिकारी ने बावन सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने बारीकी से पूरे अस्पताल को देखा और डॉक्टर व कर्मचारियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। परिसर की सफाई कराने के साथ चारों ओर छायादार वृक्ष लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टर अस्पताल समय से आए और मरीजों को सभी दवाएं उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बावन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने डाक्टरों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी ली तथा सीएचसी परिसर में उगी झाड़ियो एवं गंदगी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। साथ ही सीएचसी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा को निर्देश दिये कि परिसर की अच्छी तरह से सफाई कराने के बाद चारो तरफ आम, नींम, पाकड़ आदि के छायादार वृक्ष लगवायें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्टोर में जाकर दवाओं की उपलब्धता, गद्दे, तौलिया, बेडशीट आदि को देखा तथा अनुपयोग रखी एक्सरे मशीन तथा अन्य उपकरणों के सम्बन्ध में सीएचसी अधीक्षक को निर्देश दिये कि समय-समय पर उक्त मशीनों का संचालन कराते रहे ताकि खराब न हो। सीएचसी के अन्दर भी सफाई ठीक न होने तथा छत पर पानी जमा मिलने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था बेहतर कराये और छत पर जमा पानी को निकलवाने के साथ वार्ड में टूटी खिड़कियों के शीशे बदलवायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों का हाल जाना तथा डाक्टरों को निर्देश दिये कि अस्पताल समय से आये तथा सीएचसी पर आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार करें और उनका पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ सभी दवायें उपलब्ध करायें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button