धूमधाम से मनाई गई पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती

 स्टार एक्सप्रेस 

महराजगंज, रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुधा अवस्थी के नेतृत्व में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई पूर्व प्रधान मंत्री भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेई की जयंती। कस्बा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती स्थानीय एवम जिला स्तरीय नेताओं ने महिला जिला अध्यक्ष की अगुवाई में धूम धाम से मनाया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष जन्मेजय सिंह ने बताया कि अटल जी बहुत ही दूरदर्शी प्रतिभा के व्यक्ति थे।

वे हमारे देश के प्रधानमंत्री के साथ ही एक अच्छे कवि, पत्रकार व प्रखर वक्ता भी थे। अटल जी एक अच्छे वक्ता थे, यह तो लगभग सभी लोग जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वे जब किसी जनसभा में शामिल होते थे तो काली मिर्च और मिश्री का सेवन करते थे। उनके प्रधानमंत्री रहते हुए ही पोखरण परमाणु परीक्षण सम्भव हुआ। और भारत परमाणु सम्पन्न देश बना।

वहीं कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए चेयरमैन पति प्रभात साहू ने कहा कि एक आदर्श राजनेता के तौर पर मशहूर अटल बिहारी बाजपेई पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने 26 राजनीतिक दलों के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। वे तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने। वह जीवन के शुरुआती दिनों में स्वयं सेवक संघ में शामिल हुए।

Also Read-

Bahraich : विधायक पयागपुर ने निर्धन, असहाय व निराश्रितों को बांटे कम्बल

कार्यक्रम सम्बोधन के दौरान महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुधा अवस्थी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को सभी दलों के नेता अपना आदर्श मानते थे। मोरारजी देसाई की सरकार में भी अटल जी ने विदेश मंत्री के रूप में देश का गौरव बढ़ाया। वही कार्यक्रम में सुधा अवस्थी ने उपस्थित बच्चों को गुब्बारे व पतंगें भी बाटी।

इस मौके पर दीपमाला, आकांक्षा शुक्ला, प्रीती पाण्डेय, आशा सिंह, रमेश अवस्थी,शिवशंकर सूर्य प्रकाश वर्मा, पूर्व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह, विजय धोनी, अजीत सिंह, लक्ष्मी शंकर श्रीवास्तव, प्राचार्य राम प्रताप सिंह,पवन सिंह, शिवम मिश्रा, मनीष गुप्ता, राजीव मौर्य, जयराम वर्मा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button