जल्द लॅान्च हो रहा ये धांसू स्मार्टफोन, जानिये फीचर और स्पेसिफिकेशन

8 सितंबर को भारत में 200MP कैमरा वाला फोन लॉन्च होने वाला है। यह फोन कई और जबर्दस्त फीचर से लैस है। इसमें आपको 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी मिलेगी।न

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. मोटोरोला 8 सितंबर को भारत में एक लॉन्च इवेंट करने वाला है। इस इवेंट में कंपनी अपने तीन नए हैंडसेट लॉन्च करने वाली है। लॉन्च होने वाले इन डिवाइसेज में 200MP कैमरा वाले Edge 30 Ultra के अलावा Edge 30 Fusion और Edge 30 Neo शामिल हैं। मोटो एज 30 अल्ट्रा 200 मेगापिक्सल कैमरे वाला भारत का पहला स्मार्टफोन होगा। यह चीन में लॉन्च हुए Moto X30 Pro का रीब्रैंडेड वर्जन है।

BIS ने किया सर्टिफाइ

इंडिया लॉन्च से पहले इस फोन को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने भी सर्टिफाइ कर दिया है। BIS सर्टिफिकेशन की जानकारी टिपस्टर अभिषेक यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से दी। टिपस्टर के अनुसार मोटो के इस फोन को मॉडल नंबर XT2241-2 है। BIS लिस्टिंग में फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

मोटो एज 30 अल्ट्रा के फीचर और स्पेसिफिकेशन

यह फोन पिछले महीने चीन में लॉन्च हुए मोटो X30 प्रो का रीब्रैंडेड वर्जन होगा। माना जा रहा है कि कंपनी बिना किसी बदलाव के फोन को भारत में ओरिजिनल फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च करेगी। X30 प्रो में कंपनी 6.73 इंच का फुल एचडी+ pOLED डिस्प्ले दे रही है। कर्व्ड एज के साथ आने वाले इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144Hz है।

फोन के बेजल्स बेहद स्लिम हैं, जो इसके लुक को काफी प्रीमियम बनाते हैं। फोन 12GB तक की LPDDR5 रैम और 512GB तक के UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें पावरफुल स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट ऑफर कर रही है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेटअप है।

फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं। इनमें 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर किया जा रहा है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4500mAh की बैटरी लगी है।

यह बैटरी 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी इसे फुल चार्ज होने में केवल 19 मिनट लगते हैं। फोन की एक और खास बात है कि यह 50 वॉट की वायरलेस फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button