जल्द आ रहा है मार्केट में धूम मचाने ब्लैक शार्क 5 सीरीज स्मार्टफोन, जानिये क्या होगी खासियत

अगर आप गेमिंग स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो बस कुछ दिन और इंताजर करिए। ऐसा हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि एक दमदार गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज ग्लोबल मार्केट में दस्तक देने के लिए तैयार है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. अगर आप गेमिंग स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो बस कुछ दिन और इंताजर करिए। ऐसा हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि एक दमदार गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज ग्लोबल मार्केट में दस्तक देने के लिए तैयार है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ब्लैक शार्क 5 सीरीज की, जिसे दो महीने पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है। सीरीज में दो फोन शार्क 5 और 5 प्रो शामिल हैं। अच्छी बात यह है कि ब्रांड अब इन्हें अपने पहले ग्लोबल मार्केट – मलेशिया में ला रहा है। इन्हें आधिकारिक तौर पर मलेशिया में 8 जून (बुधवार) को शाम 7 बजे लॉन्च किया जाएगा।

POCO, Civi और Redmi की तरह Black Shark भी शाओमी का ही एक सब-ब्रांड है, जो गेमिंग स्मार्टफोन बनाता है। चलिए जानते हैं अपकमिंग ब्लैक शार्क 5 सीरीज में क्या है खास…

Also Read –

वीरेंद्र सहवाग ने कोहली पर उठाए सवाल, कही ये बात

उम्मीद की जा रही है कि ब्लैक शार्क उसी दिन ब्लैक शार्क 5 सीरीज के लिए प्राइसिंग और प्री-ऑर्डर प्रोमोशन की घोषणा करेगी। लॉन्च इवेंट को आधिकारिक तौर पर ब्लैक शार्क मलेशिया के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा जो फेसबुक और टिकटॉक पर हैं। ब्लैक शार्क 5 सीरीज के स्पेक्स के लिए, हम उम्मीद करते हैं कि ब्लैक शार्क 5 और 5 प्रो के ग्लोबल वेरिएंट उसी वेरिएंट के समान होंगे, जिनकी घोषणा चीन में 30 मार्च को की गई थी।

ब्लैक शार्क 5 सीरीज स्मार्टफोन की खासियत

चीन में, ब्लैक शार्क 5 और 5 प्रो दोनों 6.67-इंच FHD+ (2400×1080 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले के साथ आते हैं, जिसमें 144Hz तक की वेरिएबल रिफ्रेश रेट हैं। डिस्प्ले सैमसंग E4 AMOLED पैनल है जिसमें 1300 निट्स की मैक्सिमम ब्राइटनेस, DC डिमिंग, HDR10+ सपोर्ट और P3 कलर गैमट ​​​​का 100% कवरेज है। डिवाइस में 720Hz टच सैंपलिंग रेट और डुअल-जोन प्रेशर-सेंसिटिव स्क्रीन भी है जो आपके स्मार्टफोन पर गेमिंग अनुभव को बेहतर बना सकती है।

फोन में 16GB तक रैम और 512GB स्टोरेज

परफॉर्मेंस के लिहाज से, ब्लैक शार्क 5 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिप से लैस है, जिसे 16GB तक LPDDR5 रैम और 512GB UFS 3.1 + SSD स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्टोरेज के इस यूएफएस + एसएसडी कॉम्बीनेशन को शाओमी डिस्क ऐरे 2.0 तकनीक कहता है, और इसकी बदौलत, 5 प्रो के लिए पढ़ने और लिखने की स्पीड में क्रमशः 55% और 69% की वृद्धि हुई है।

कंपनी का दावा- 15min में होगा फुल चार्ज

इस बीच, स्टैंडर्ड ब्लैक शार्क 5 में स्नैपड्रैगन 870 चिप को 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। दोनों गेमिंग डिवाइस 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक के सपोर्ट के साथ 4650mAh की बैटरी पैक करते हैं, और कंपनी का दावा है कि फोन को केवल 15 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। चार्जर बॉक्स में शामिल है, और डिवाइस एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड ब्लैक शार्क के जॉययूआई 13 के साथ आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button