सीएम योगी ने अखिलेश पर कसा तंज, कहीं ये बातें

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. सीएम योगी के भाषण के खत्‍म होते ही सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी जगह पर खड़े होकर उनका विरोध किया। अखिलेश यादव ने लाकडाउन के दौरान भारत-नेपाल सीमा पर एक गर्भवती महिला की तकलीफ का जिक्र करते हुए कहा कि वहां बार्डर के पास एक बच्‍चे ने जन्‍म लिया और लोगों ने उसका नाम रख दिया लाकडाउन। सीएम शायद लाकडाउन से नहीं मिले होंगे। उस महिला की किसी सरकार ने मदद नहीं की। यदि किसी ने मदद की तो समाजवादियों ने की। अखिलेश यादव ने शोरशराबे के बीच सीएम योगी की बातों का जवाब देने की कोशिश की। इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्‍ना ने उन्‍हें टोका कि यह परंपरा नहीं हैं।

आप और हममें यही अंतर है-आप पास-पास होकर भी साथ-साथ नहीं: सीएम योगी

यह यात्रा आपकी भी चल रही है और हमारी भी चल रही है लेकिन अंतर यही है कि हम पास-पास भी हैं और साथ-साथ भी हैं। बहुत सारे सदस्‍यों की आप जाति नहीं बता सकते लेकिन आप पास-पास होकर भी साथ-साथ नहीं है यही अंतर है। राज्‍यपाल जी के अभिभाषण का आपने सम्‍मान किया होता तो अच्‍छा होता लेकिन आपके सदस्‍य ‘राज्‍यपाल गो बैक’ के नारे लगा रहे थे।

हमें चौका और चौराहे की बात को याद करना होगा। इस सदन में क्‍या बात होनी चाहिए। चौराहे पर क्‍या बात होनी चाहिए। दोनों में अंतर होना चाहिए। यह मंच व्‍यक्तिगत आरोप-प्रत्‍यारोप का मंच नहीं हो सकता। राज्‍यपाल जी के अभिभाषण का यदि आप विरोध करते हैं तो प्रदेश के विकास का विरोध करते हैं। क्‍या जनता हमको देख नहीं रही है।

Also Read –

बीजेपी सांसद रवि किशन का बयान, अखिलेश यादव को कही ये बातें

माननीय सदस्‍यों ने चर्चा में भाग लिया। कई रोचक बातें आईं। मैं सबके प्रति धन्‍यवाद ज्ञापित करता हूं। कई दलों का नाम लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं सबको धन्‍यवाद देता हूं। मैं अपील करूंगा कि एक स्‍वर से हम राज्‍यपाल जी को धन्‍यवाद करें। 167 सदस्‍य किसी चर्चा में भाग लें, यह अपने आप में एक नया प्रयोग है। यहां की प्रोसिडिंग हिंदी, अंग्रेजी में अनुवाद करके हर विधानसभा और लोकसभा की लाइब्रेरी को भी भेजना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button