प्रत्याशियों ने भाजपा नेता पर लगाया नामांकन पत्र छीनने का आरोप लगाया

स्टार एक्सप्रेस/संवाददाता

ऊँचाहार, रायबरेली। संघ के चुनाव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पूरे समय गहमागहमी बनी रही। इस बीच अध्यक्ष व उपाध्यक्ष प्रत्याशियों ने भाजपा नेता पर नामांकन पत्र छीनने का आरोप भी लगाया। पुलिस और प्रशासन के साये में चुनाव संपन्न कराया गया।

शुक्रवार को कस्बा स्थित जिला सहकारी संघ परिसर में सहकारी संघ के चुनाव में उम्मीदवारों द्वारा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए 11 से 12 बजे तक नामांकन पत्र जमा होने थे। 11.32 बजे अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बीजेपी समर्थित शिव हर्ष यादव व उपाध्यक्ष पद के लिए पचखरा निवासी मलखान ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

11.58 बजे पूरे तिवराइन मजरे पट्टी रहस कैथवल गांव निवासी राजनारायन मिश्रा व उपाध्यक्ष पद के लिए सूरसती गांव निवासी त्रिभुवन यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। आरोप है कि इसी बीच भाजपा नेता द्वारा नामांकन पत्र गायब करा दिया गया। जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम आशीष कुमार मिश्र कोतवाली प्रभारी बालेन्दु गौतम व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। और मामले को शांत कराने का प्रयास करने लगे।

दोपहर दो बजे दोनों प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। दो घंटे की उहापोह की स्थिति के बाद शाम चार बजे पीठासीन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच करते हुए चुनाव परिणाम की घोषणा की गई। जिसके बाद शिव हर्ष यादव को अध्यक्ष व मलखान को निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित किया गया। चुनाव की घोषणा करते हुए पीठासीन अधिकारी संजय सिंह यादव ने बताया कि शिवहर्ष यादव को अध्यक्ष व मलखान को निर्विरोध उपाध्यक्ष बनाया गया है। एसडीएम आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि नामांकन पत्र छीनने की नहीं गुम हो जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद प्रत्याशियों के पर्चे भरवा कर चुनाव संपन्न कराया गया है।

Related Articles

Back to top button