विकास एवं सुशासन का नया अध्याय लिख अटल जी ने विश्व मंच पर दिलाई नई पहचान

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज रविवार को 98वीं जयंती है। जिसको पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज रविवार को 98वीं जयंती है। जिसको पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर देश में कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को पूरे देश में सुशासन दिवस के तौर पर मनाई जा रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुँचे समेत तमाम नेता अटल समाधि स्थल पर पहुंच कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “अटल जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन। भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। उनका नेतृत्व और दूरदृष्टि लाखों लोगों को प्रेरित करती है।”

Also Read-

क्रिसमस डे 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्यों मनाया जाता है, इतिहास जानने के लिये पढ़े पूरी खबर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ट्वीट करते हुए कहा कि “हम सबके प्रेरणास्रोत एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटलजी की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूँ। उन्होंने भारत में विकास एवं सुशासन का नया अध्याय लिखा और विश्व मंच पर देश को एक नई पहचान दिलाई। वे दूरद्रष्टा ही नहीं एक युगद्रष्टा भी थे। राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान अविस्मरणीय है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि “भारतीय राजनीति के शिखर स्तंभ अटल जी का जीवन देश को पुनः परम वैभव पर ले जाने में समर्पित रहा। उन्होंने विकास व सुशासन के नये युग की नींव रख अपने नेतृत्व से दुनिया को भारत के सामर्थ्य से परिचित कराया और जनता में राष्ट्रगौरव का भाव जगाया। आज अटल जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button