Awadh Vihar Yojan- आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पर धन दुरुपयोग का आरोप, न्यायिक जांच की मांग

सत्यजीत सिंह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अवध विहार योजना  (Awadh Vihar Yojna) के अंतर्गत स्थित अलकनंदा एनक्लेव में आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष द्वारा धन का दुरुपयोग का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक अवध विहार योजना की अलकनंदा एनक्लेव की आरडब्ल्यूए का गठन दिनांक बीते 29 मार्च को हुआ था तथा अधिशासी अभियंता आवास विकास द्वारा नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीधर यादव को कार्यभार प्रदान किया गया था।

एनक्लेव के अन्तवासियों का आरोप है कि विगत 4 माह के कार्यकाल में यादव द्वारा परिसर के निवासियों की आम राय लिए बिना ही धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। अध्यक्ष द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के कारण आवंटीओं में भयंकर रोष व्याप्त है। समय पर आवंटीओं की मीटिंग ना बुलाया जाना जाना, अपार्टमेंट बाइलॉज के विरुद्ध वित्तीय लेनदेन तथा अपने आप को चुने जाने के पश्चात स्वयं को परिसर के मालिक के रूप में प्रस्तुत करना एवं जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से स्वयं की सुरक्षा में बंदूकधारी गार्ड लेकर चलना जैसे नियम विरुद्ध कार्य किए जाने का भी अन्तवासियों ने आरोप लगाया है।

इन सभी बातों को लेकर अलकनंदा एनक्लेव के अन्तवासियों ने वर्तमान आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष श्रीधर यादव के विरुद्ध शासन से न्यायिक जांच की मांग की है।

इन सभी बातों को लेकर अलकनंदा एनक्लेव के निवासियों ने वर्तमान आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष श्रीधर यादव के विरुद्ध शासन और जांच एजेंसियों से न्यायिक जांच की मांग की है।

जब इस बाबत स्टार एक्सप्रेस के संवाददाता ने आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष श्रीधर यादव से बात की तो उन्होंने पूरे मामले को निराधार बताते हुए फर्जी बताया है।

हालांकि मामला अब जांच एजेंसियों के पास है। अब देखना ये है कि आगे क्या कार्यवाही होगी।

Related Articles

Back to top button