लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अकासा एयर की पहली उड़ान, जानिये किन मार्गों पर होगा संचालन

चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने लखनऊ से अपनी पहली उड़ान के साथ अकासा एयर की शुरुआत की घोषणा की, जिससे उत्तर प्रदेश में एयरलाइन का प्रवेश हुआ।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने लखनऊ से अपनी पहली उड़ान के साथ अकासा एयर की शुरुआत की घोषणा की, जिससे उत्तर प्रदेश में एयरलाइन का प्रवेश हुआ। अकासा एयर आज से लखनऊ-बेंगलुरु और लखनऊ-मुंबई मार्ग पर दैनिक उड़ानें पेश करेगी। लखनऊ-मुंबई मार्ग पर पहली उड़ान लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 1100 बजे आईएसटी से रवाना हुई।

अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे और उनकी टीम की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश में एयरलाइन के प्रवेश का अभिनंदन किया गया। राज्य से पहली उड़ान शुरू होने पर टिप्पणी करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश भारत में घरेलू पर्यटन और पर्यटन आंदोलन में अग्रणी राज्यों में से एक है।

हमारा राज्य भारत में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में परिवर्तित हो रहा है और इसलिए नए भारत की दृष्टि को आकार देने के लिए नए विकास पथों को सक्षम कर रहा है। भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर अपनी यात्रा की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में परिचालन शुरू करते हुए, रोजगार पैदा करने और हमारे देश के लिए आर्थिक समृद्धि सुनिश्चित करने में राज्य की क्षमता में मेरे विश्वास की पुष्टि करती है।

Also Read-

राहुल के RSS वाले बयान पर डिप्टी सीएम केशव मौर्या का पलटवार, बोले- ‘राहुल गांधी चिड़चिड़े हो गए हैं…’

लखनऊ से पहली उड़ान शुरू होने पर टिप्पणी करते हुए प्रवक्ता चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने कहा, “हम उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनके समर्थन के लिए आभारी हैं क्योंकि लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा परिचय देता है। 25 दिसंबर, 2022 को लखनऊ से अकासा एयर की पहली उड़ान का सफल प्रक्षेपण।

लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा वर्तमान में प्रति दिन 126 उड़ानों की मजबूत सेवा के साथ 55 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों को सेवा प्रदान करता है। महामारी के बाद से लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने यात्रियों की संख्या में वृद्धि के साथ पुनरुद्धार के मजबूत संकेत दिखाए हैं और तब से भारत में विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ-साथ टियर -2 और टियर -3 शहरों में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। माननीय मंत्री द्वारा राज्य में पर्यटन को और बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है, आज इस प्रमुख राज्य की राजधानी को मुंबई और बेंगलुरु से जोड़ने के साथ एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button