संघर्ष के दिनों को याद कर इमोशनल हुए आमिर खान, बताई अपने पिता की ये बात

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ (Mr Perfectionist) उर्फ आमिर खान (Aamir Khan) आज जिस मुकाम पर हैं वह उन्होंने अपने मेहनत से बनाई है। बाते दें कि फिल्म इंडस्ट्री में आन से पहले उनके पास भी काफी उतार-चढ़ाव थे। अब इतना सफलता की बड़ी-बड़ी सीढ़ियां चढ़ने के बाद आमिर खान ने अपने परिवार के सामने आए संघर्षों को याद किया।

ह्यूमेंस ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा है कि जब वो 10 साल के थे तो उनकी फैमिली को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उनके पिता ने एक फिल्म बनाने के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था और उसे 8 सालों तक नहीं बन पाई. ये कहते हुए आमिर काफी इमोशनल हो जाते हैं और कुछ देर के लिए इंटरव्यू बंद कर देते हैं।

फिल्म बनाने के लिए लिया कर्ज

आमिर आगे फिर बात करते हुए कहते हैं, “मुझे अब्बा जान की स्थिति देख कर काफी ज्यादा परेशानी होती थी क्योंकि वो बहुत सिंपल आदमी थे। उन्हें बस लोन नहीं लेना चाहिए था। उनकी कई फिल्में चली भी लेकिन वो हमेशा तंगहाली में रहते थे। इसकी वजह से लोगों का उनके पास फोन आता था. उस समय अब्बा उन सभी से कहते थे कि ‘मैं क्या करूं मेरे पास पैसे नहीं हैं, मेरी फिल्म अटकी है। अब्बा को इस स्थिति में देखकर मुझे काफी बुरा लगता था।

अब्बा ने चुकाया एक-एक पैसा

आमिर खान ने बताया कि उनके अब्बा ने बाद में सभी कर्ज का एक-एक रुपया लौटा दिया। हालांकि इस दौरान आमिर की स्कूल फीस हमेशा टाइम से भरी जाती थी। उन्होंने ये भी कहा कि उनकी मां जानबूझ कर उनके लिए लंबे पैंट खरीदती थी ताकि उसको अधिक समय तक इस्तेमाल किया जा सके।

‘लाल सिंह चड्ढा’ में आखिरी बार देखा

काम की बात करें तो आमिर खान को आखिरी बार ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म में करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह ने भी अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि ये ये फिल्म 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की ऑफिशियल हिंदी रीमेक थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button