शिक्षक अपने कार्यों से कभी नहीं होता सेवानिवृत्त: वीरेंद्र सिंह

उच्च प्राथमिक विद्यालय दुसौती की शिक्षिका मीना श्रीवास्तव का हुआ सम्मान

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

रायबरेली। एक शिक्षक कभी भी अपने कार्यों से सेवानिवृत्त होता है। वे समाज मे नित्य ज्ञान की रोशनी फैलाता रहता है। उक्त बात राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष एवं सभापति सोसाइटी वीरेन्द्र सिंह ने सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक मीना श्रीवास्तव के सम्मान समारोह के दौरान कहीं। उनका विदाई समारोह मंगलवार को अमावां के ग्राम सचिवालय में किया गया।

शिक्षक सम्मान समारोह और संकुल बैठक की शुरुआत कम्पोजिट विद्यालय अमावां की छात्राओं की तरफ से सरस्वती वंदना प्रस्तुत करने के साथ हुई। इस दौरान एआरपी अब्दुल मन्नान , एआरपी डॉ. एस एस श्रीवास्तव ने बैठक उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक मीना श्रीवास्तव के द्वारा की गई उत्कृष्ट कार्य और सेवा को सभी ने सराहा। संकुल के सभी शिक्षकों ने उनको रामायण की प्रति,राम मंदिर तथा अन्य उपहारों के साथ सम्मानित किया।

इस अवसर पर संकुल के ग्राम सभा घुराडीह के प्रधान दिनेश सिंह, ग्राम प्रधान दुसौती राजेंद्र सिंह, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमावां गया को उनके अच्छे कार्यों के लिए एवं बेसिक शिक्षा के प्रति सहयोग के लिए अंग वस्त्र, प्रशस्ति पत्र, उपहार के साथ सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष एवं सभापति सोसाइटी वीरेन्द्र सिंह ने शिक्षक के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षक का सम्मान संकुल अमावां के शिक्षकों की तरफ से अच्छी तरीके से किया जा रहा है। कार्यक्रम का सफल आयोजन एवं संचालन नोडल शिक्षक रणविजय सिंह गंगापारी ने किया।

इस अवसर पर अरुणा मिश्र, अंजू श्रीवास्तव, उमा सिंह, सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव, राजीव शुक्ला, अतुल पाल, सरिता सिंह, फरह हाशमी, बबिता सिंह, विजय सिंह, शशी, नीरू, पुनीत कौशिक, हरिकेश सोनी एवं संकुल के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button