सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, हर जिले में बनें डेंगू डेडिकेटेड हॉस्पिटल

प्रदेश में डेंगू का कहर लागातार बढ़ रहा है। कई जिलों में डेंगू के बढ़ते मरीजों के कारण हास्पिटल में जगह की कमी पड़ने लगी है। प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने इसे गंभीरता से लिया है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. प्रदेश में डेंगू का कहर लागातार बढ़ रहा है। कई जिलों में डेंगू के बढ़ते मरीजों के कारण हास्पिटल में जगह की कमी पड़ने लगी है। प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने इसे गंभीरता से लिया है। बैठक में सीएम ने डेंगू मामलों को लेकर जानकारी ली और अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं।

बैठक में अफसरों को सीएम योगी ने दिए निर्देश

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हर जिले में डेंगू डेडिकेटेड हॉस्पिटल बने जहां पर डेंगू मरीजों का समूचित इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि डेंगू रोकथाम के लिए सर्विलांस जरूरी है। साथ ही सीएम योगी ने संचारी रोगों की भी समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी नें प्रदेश में धान खरीद की भी समीक्षा की. सीएम ने कहा कि हर जिले में हो खाद की पर्याप्त उपलब्धता हो. एसपी माघ मेला की तत्काल तैनाती हो. साथ ही इन सभी विषयों को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया।

Also Read

CM Yogi मंत्रियों संग करेंगे विदेश दौरा, वैश्विक स्तर पर की जाएगी UP की ब्रांडिंग

आपको बता दें कि प्रदेश में बढ़ते डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में सरकार पूरी तरीके से सक्रिय है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सभी महत्वपूर्ण जगहों का लगतार निरीक्षण कर रहें है। डिप्टी सीएम ने कहा है कि प्रदेश में इस बीमारी से निपटने के पूरे इंतजाम है। किसी को भी परेशान होने की जरुरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button