आज सीएम योगी वाटर प्लांट का करेंगे उद्घाटन, पाइपलाइन से घर-घर पहुंचेगा गंगाजल

सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रयास सफल हो गया है। ग्रेटर नोएडा को आज गंगाजल आपूर्ति का तोहफा मिलेगा। अब न आरओ की और न होगी फिल्टर की जरुरत होगी।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ का भगीरथ प्रयास सफल हो गया है। ग्रेटर नोएडा को आज गंगाजल आपूर्ति का तोहफा मिलेगा। अब न आरओ की और न होगी फिल्टर की जरुरत होगी। 17 वर्षों को इंतजार के बाद अब निःशुल्क गंगाजल मिलेगा। आज सीएम योगी वाटर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। सप्लाई के लिए ग्राउंड वाटर पर निर्भरता कम होगी। इस योजना से भूजल स्तर में सुधार होगा।

गंगाजल लाने का प्रस्ताव सबसे पहले 2005 में बना था,कल सीएम योगी ने प्रदेश का पहला डाटा सेंटर का उद्घाटन किया था। ग्रेटर नोएडा में जैतपुर जलाशय से घरों तक पहुंचेगा गंगाजल। करीब 85 क्यूसेक गंगाजल आपूर्ति की परियोजना में लगभग 800 करोड़ की लागत आई है। इस परियोजना से 10 से 12 लाख की जनसंख्या को लाभ मिलेग। गंगाजल पाइपलाइन से घर-घर पहुंचेगा, गंगाजल के बाद आरओ की आवश्यकता नहीं होगी। 23 किमी लंबी पाइपलाइन पूरी तरह भूमिगत बिछाई गई है।

इस परियोजना से ग्रेटर नोएडा के 22 बड़े सेक्टरों को जलापूर्ति होगी। सेक्टर ईटा, नॉलेज पार्क और गोल्फ कोर्स में आसानी से पानी पहुंचेगा इनके जलाशयों से बड़े टैंकों में वाटर सप्लाई होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने इस दौरे पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Back to top button